Move to Jagran APP

Smriti Mandhana कुछ भी कर सकती हैं, इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार विकेट लेकर मनाया जोरदार जश्‍न- Video

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्‍टार खिलाड़ी स्‍मृति मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को दूसरे वनडे में साबित किया कि वो कुछ भी कर सकती हैं। मंधाना ने प्रोटियाज टीम के खिलाफ दूसरे वनडे में धुआंधार शतक जड़ा और इसके बाद उन्‍होंने गेंदबाजी में कमाल दिखाया। मंधाना ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट का पहला विकेट चटकाया और इसका जोरदार जश्‍न मनाया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Published: Wed, 19 Jun 2024 10:20 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 10:20 PM (IST)
स्‍मृति मंधाना ने सुन लुस को अपना पहला शिकार बनाया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्‍टार खिलाड़ी स्‍मृति मंधाना की तुलना सोशल मीडिया पर विराट कोहली के साथ हो रही है। होगी भी क्‍यों नहीं। दोनों ही 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं। दोनों भारतीय टीम (महिला-पुरुष) की जान हैं। दोनों आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। अब तो दोनों का गेंदबाजी एक्‍शन भी करीब-करीब एक जैसा लगा।

मंधाना कुछ भी कर सकती हैं और ये बात उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में बखूबी साबित की। स्‍मृति मंधाना ने बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्‍ले व गेंद दोनों से कमाल किया। भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की, जिसमें स्‍मृति मंधाना ने धुआंधार शतक जमाया। बाएं हाथ की महिला बैटर ने 120 गेंदों में 18 चौके व दो छक्‍के की मदद से 136 रन बनाए। इसके बाद उन्‍होंने गेंदबाजी में अपना जलवा बिखेरा।

मंधाना का जानदार सेलिब्रेशन

स्‍मृति मंधाना ने गेंदबाजी में अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर का पहला विकेट चटकाया। भारतीय क्रिकेटर ने दक्षिण अफ्रीका की पारी के 15वें ओवर में सुन लुस (12) को आउट करके अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अपने विकेट का खाता खोला। मंधाना ने ओवर की दूसरी गेंद पर लुस को विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों कैच आउट कराया। मंधाना ने ऑफ स्‍टंप के बाहर लेंथ बॉल डाली, जिस पर लुस कवर ड्राइव खेलने गई, लेकिन गेंद उनके बल्‍ले पर लगकर पीछे गई, जहां विकेटकीपर घोष ने आसान कैच लपका।

स्‍मृति मंधाना ने पहला विकेट लेकर जोरदार जश्‍न मनाया। उनके इस जश्‍न मनाने का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

मंधाना ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

स्‍मृति मंधाना के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा वनडे काफी लकी रहा। उन्‍होंने शतक जमाकर कई रिकॉर्ड्स बनाए। बढ़‍िया बात यह रही कि मंधाना ने वनडे इतिहास में भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा शतक लगाने के मामले में पूर्व कप्‍तान मिताली राज की बराबरी की। दोनों के वनडे प्रारूप में सात-सात शतक हो गए हैं। इसके अलावा भी मंधाना ने अपनी शतकीय पारी में कई रिकॉर्ड्स बनाए।

यह भी पढ़ें: smriti Mandhana ने लगातार दूसरा शतक जड़कर कर डाली Virat Kohli की बराबरी, रिकॉर्ड्स की लगाई झड़ी

भारत का सीरीज पर कब्‍जा

मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने दूसरे वनडे में स्‍मृति मंधाना (136) और कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (103*) के शतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट खोकर 325 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने जोरदार टक्‍कर दी, लेकिन रोमांचक मैच में वह 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 321 रन बना सकी। भारतीय टीम ने दूसरा वनडे 4 रन से जीता और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। दोनों टीमों के बीच तीसरा व अंतिम वनडे रविवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: 4,6,4... Harmanpreet Kaur ने स्‍टाइलिश अंदाज में शतक ठोककर बनाया धांसू रिकॉर्ड, वीडियो हुआ वायरल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.