Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG के खिलाफ UP के इस बल्लेबाज को आया Team India से बुलावा, अभिमन्यु की कप्तानी में खेलेंगे सरफराज

बीसीसीआई की चयन समिति ने शनिवार को टीम की घोषणा की। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच और पहले मल्टी-डे मैच के लिए भारत ए टीम का एलान किया। पहला मैच 12 से 13 जनवरी तक अहमदाबाद में खेला जाएगा। अभिमन्यु ईश्वरन टीम की कमान संभालेंगे। घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले सरफराज खान को टीम में शामिल किया गया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 06 Jan 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
रणजी मैच के दौरान रिंकू सिंह और ध्रुव जुरेल। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच के लिए 13 सदस्यीय इंडिया-ए टीम का एलान कर दिया। इंडिया-ए कुल 3 मल्टी-डे मैच खेलेगी। टीम का नेतृत्व अभिमन्यु ईश्वरन करेंगे। लंबे समय से राष्ट्रीय टीम का दरवाजा खटखटा रहे सरफराज खान को भी टीम में जगह दी गई है। वहीं, यूपी की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेल रहे ध्रुव जुरेल को भी शामिल किया गया है।

बीसीसीआई की चयन समिति ने शनिवार को टीम की घोषणा की। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच और पहले मल्टी-डे मैच के लिए भारत 'ए' टीम का एलान किया। पहला मैच 12 से 13 जनवरी तक अहमदाबाद में खेला जाएगा। अभिमन्यु ईश्वरन टीम की कमान संभालेंगे। घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले सरफराज खान को टीम में शामिल किया गया है।

UP Ranji Team के ध्रुव जुरेल को मिली जगह

आईपीएल फाइनल और हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20I में कमाल का प्रदर्शन करने वाले साई सुदर्शन को भी टीम में जगह दी गई है। वनडे में डेब्यू करने वाले रजत पाटीदार ने भी जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है। वहीं, यूपी के लिए रणजी ट्रॉफी 2024 में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले ध्रुव जुरेल ने चयनकर्ताओं को अपने प्रदर्शन आकर्षित किया। जुरेल ने रिंकू सिंह (92) के साथ साझेदारी कर यूपी टीम को संकट से उबारा था।

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा के आरोपों का डेल स्टेन ने दिया जवाब, सोशल मीडिया पर लिखी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह खास बात

12 जनवरी को खेला जाएगा पहला मुकाबला

यह दौरा दो दिवसीय अभ्यास मैच के साथ शुरू होगा, जो 12 जनवरी, 2024 से शुरू होगा। नरेंद्र मोदी स्टेडियम ग्राउंड 'बी' में 12 से 13 जनवरी तक पहला मैच खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच 17 जनवरी से 20 जनवरी तक आयोजित होगा।

अभ्यास मैच के लिए इंडिया-ए टीम

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, प्रदोष रंजन पॉल, केएस भरत (विकेटकीपर), मानव सुथार, पुलकित नारंग, नवदीप सैनी, तुषार देशपांडे, विदवथ कावरप्पा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आकाश दीप

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy 2024: दिल्ली के बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, रिंकू सिंह और ध्रुव के दम पर UP मजबूत