Move to Jagran APP

Emerging Asia Cup 2024 के लिए इंडिया ए टीम का एलान, तिलक वर्मा बने कप्तान; भारत-पाक के बीच होगी पहली भिड़ंत

Tilak Varma Captain India-A Squad इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए इंडिया-ए टीम का कप्तान तिलक वर्मा को बनाया गया है। इमर्जिंग एशिया कप 2024 का आगाज 18 अक्टूबर से होना है जहां पहला मुकाबला इंडिया-ए टीम और पाकिस्तान-ए टीम के बीच खेला जाना है। भारत के साथ ही 8 टीमें हिस्सी ले रही है जिसमें पाकिस्तान श्रीलंका अफगानिस्तान बांग्लादेश हांगकांग यूएई और ओमान की टीमें भी शामिल है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 14 Oct 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
Emerging Asia Cup 2024 के लिए तिलक वर्मा को बनाया इंडिया-ए टीम का कप्तान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India A Squad Announced। इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने भारत के 15 सदस्यों की टीम का एलान कर दिया है। इंडिया ए टीम का कप्तान तिलक वर्मा को बनाया गया है। उनके अलावा कई युवा खिलाड़ियों को भी बोर्ड ने इस टूर्नामेंट के लिए मौका दिया है।

पहली बार इमर्जिंग एशिया कप 2024 में इंडिया-ए स्क्वॉड में नए चेहरे देखने को मिलेंगे। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 18 अक्टूबर से होगी, जबकि आखिरी मुकाबला 27 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट में भारत के साथ ही 8 टीमें हिस्सी लेने उतरेगी, जिसमें पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, हांगकांग, यूएई और ओमान की टीमें शामिल है।

Emerging Asia Cup 2024 के लिए तिलक वर्मा को बनाया इंडिया-ए टीम का कप्तान

दरअसल, मेंस सेलेक्शन कमेटी ने इंडिया-ए स्क्वाड का चयन किया है। इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए इंडिया-ए टीम का कप्तान तिलक वर्मा को बनाया गया है। इस टूर्नामेंट का आगाज 18 अक्टूबर से होना है, जो कि 27 अक्टूबर 2024 तक खेला जाएगा।

इंडिया-ए टीम को ग्रुप-बी में ओमान, पाकिस्तान-ए और यूएई के साथ रखा गया है, जबकि अफगानिस्तान-ए, बांग्लादेश-ए और होंग-कोंग और श्रीलंकाई-ए टीम को ग्रुप-ए में रखा गया। इंडिया-ए की टीम अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान-ए टीम के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। इन दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच 19 अक्टूबर को खेला जाएगा। यह मुकाबला ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK मुकाबले की नई तारीख आई सामने, Asia Cup 2024 में इस दिन होगी दोनों टीमों की महाभिड़ंत

ACC Men's T20 Emerging Teams Asia Cup 2024 (इंडिया-ए का शेड्यूल)

  • शनिवार, 19 अक्टूबर 2024- इंडिया-ए बनाम पाकिस्तान-ए- ओमान क्रिकेट ग्राउंड 
  • सोमवार, 21 अक्टूबर 2024- इंडिया ए बनाम यूएई- ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड
  • बुधवार, 23 अक्टूबर 2024- ओमान ए बनाम इंडिया-ए, ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड
  • शुक्रवार, 25 अक्टूबर 2024- सेमीफाइनल 1 ( ग्रुप-ए 1st Vs ग्रुप-बी 2nd), ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड
  • शुक्रवार- 25 अक्टूबर 2024- सेमीफाइनल 2 (ओमान क्रिकेट अकदामी ग्राउंड)
  • रविवार- 27 अक्टूबर 2024- फाइनल, ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड

India A Squad Announced: इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए इंडिया-ए स्क्वाड

तिलक वर्मा (कप्तान), अभिषेक शर्मा (उप-कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, आयुष बदोनी, निशांत सिंधु, रमनदीप सिंह, वैभव अरोड़ा, रसिख सलाम, अनुज रावत, नेहल वढेरा, अंशुल कंबोज, रितिक शौकीन, साई किशोर, राहुल चाहर और आकिब खान।

यह भी पढ़ें: IND A vs PAK A: पाकिस्तान ने भारत को रौंदकर रचा इतिहास, दर्ज की इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल की सबसे बड़ी जीत