Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WCL 2024: इंडिया चैंपियंस ने लॉन्च की जर्सी, 6 जुलाई को होगा पाकिस्तान से मुकाबला; यहां देखें WCL का पूरा शेड्यूल

इंग्लैंड में पहली बार आयोजित होने वाले वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के लिए इंडिया चैंपियंस ने टीम जर्सी लॉन्च की। शुक्रवार नई दिल्ली में सुरेश रैना आरपी सिंह और राहुल शर्मा की उपस्थिति में जर्सी लॉन्च की गई। इस लीग में में कुल 6 देश हिस्सा लेंगे। मैच 3 जुलाई से एजबेस्टन में खेले जाएंगे। फाइल मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 31 May 2024 01:37 PM (IST)
Hero Image
इंडिया चैंपयिंस ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के लिए जर्सी की लॉन्च। फोटो- जागरण

अभिषेक निगम, नई दिल्ली। दुनिया में बढ़ते क्रिकेट लीग के तहत पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (WCL) लीग का आयोजन किया जाएगा। इस लीग में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचाने वाले पूर्व खिलाड़ी एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर अपना जलाव बिखेरते हुए दिखाई देंगे। ऐसे में इंडिया चैंपियंस (India Champions Jersey) ने शुक्रवार को टीम जर्सी लॉन्च की। इस लीग में कुल 6 देश हिस्सा लेंगे। मैच 3 जुलाई से एजबेस्टन में खेले जाएंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB)से मान्यता प्राप्त वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स क्रिकेट लीग के जरिए दिग्गज क्रिकेटरों को एक नया मंच प्रदान करेगा। भारतीय क्रिकेट के सितारों से सजी 15 सदस्यीय इंडिया चैंपियंस टीम ने लीग के लिए अपनी जर्सी का अनावरण कर दिया। शुक्रवार को नई दिल्ली में 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप विजेता सुरेश रैना, आरपी सिंह और राहुल शर्मा की उपस्थिति में टीम की जर्सी लॉन्च की गई।

युवराज सिंह और हरभजन दिखेंगे एक्शन में

इंडिया चैंपियंस टीम में सुरेश रैना, आरपी सिंह के अलावा युवराज सिंह, हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। इंडिया चैंपियंस जर्सी लॉन्च के मौके पर टीम मालिक सलमान अहमद, सुमंत बहल और जसपाल बहरा भी मौजूद रहे। इस लीग के मैच यूनाइटेड किंगडम में खेले जाएंगे। इस लीग में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें हिस्सा लेंगी।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN Pitch Reports: न्यूयॉर्क में बल्लेबाजों का होगा राज या फिर गेंदबाज मचाएंगे धमाल, जानें क्या कहती है पिच रिपोर्ट

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स मैच शेड्यूल

3 जुलाई- इंग्लैंड बनाम भारत, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान

4 जुलाई- साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड, पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज

5 जुलाई- ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका, इंडिया बनाम वेस्टइंडीज

6 जुलाई- इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, भारत बनाम पाकिस्तान

7 जुलाई- साउथ अफ्रीका बनाम, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

8 जुलाई- भारत बना ऑस्ट्रेलिया

9 जुलाई- वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका बनाम पाकिस्तान

10 जुलाई वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया, भारत बनाम साउथ अफ्रीका

12 जुलाई- टीम 2 बनाम टीम 3, टीम 1 बनाम टीम 4

13 जुलाई- फाइनल

यह भी पढे़ं- WCL 2024: फिर से लगेगा दिग्गजों का जमावड़ा, भारत-पाकिस्तान सहित इन छह देशों के रिटायर्ड खिलाड़ी लेंगे हिस्सा