Move to Jagran APP

Women's T20 WC 2023: भारत की आज वेस्‍टइंडीज से भिड़ंत, टीम को प्रमुख मैच विनर खिलाड़ी की वापसी का भरोसा

Ind W vs WI W T20 World Cup 2023 Today Match भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज महिला टी20 वर्ल्‍ड कप का मुकाबला केप टाउन में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को सात विकेट से मात दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 15 Feb 2023 01:14 PM (IST)
Hero Image
Ind W vs WI W: भारत को स्‍मृति मंधाना की वापसी का भरोसा है

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍ड कप में आज केप टाउन में वेस्‍टइंडीज से भिड़ंत होगी। टीम इंडिया को भरोसा है कि उसकी प्रमुख महिला बल्‍लेबाज स्‍मृति मंधाना मैच खेलने के लिए उपलब्‍ध रहेंगी। भारतीय कोच ट्रॉय कूली ने भी कहा कि स्‍मृति मंधाना संभवत: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में हिस्‍सा लेंगी।

याद दिला दें कि स्‍मृति मंधाना ने ऊंगली में चोट के कारण पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले में हिस्‍सा नहीं लिया था। बाएं हाथ की बल्‍लेबाज को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अभ्‍यास मैच में ऊंगली में चोट लगी थी, जिसके बाद वो बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे अभ्‍यास मैच से बाहर हो गईं थीं।

भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले स्‍मृति मंधाना की प्रगति पर खुशी जताई। कोच कूली के हवाले से कहा गया, 'हां, स्‍मृति मंधाना कड़ी मेहनत कर रही है। उनकी स्थिति पर ध्‍यान दिया जाएगा। उसे जो भी करने की जरुरत थी, उसने करके दिखाया। हमें विश्‍वास है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच तक वो फिट हो जाएंगी।'

बता दें कि भारतीय टीम ग्रुप बी में पाकिस्‍तान पर विशाल जीत के बाद दूसरे स्‍थान पर काबिज है। जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को पाकिस्‍तान के खिलाफ प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था, जिन्‍होंने 38 गेंदों में 8 चौके की मदद से नाबाद 53 रन की मैच विजयी पारी खेली थी।

बता दें कि पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 149/4 का स्‍कोर बनाया था। जवाब में भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया था। भारतीय टीम आज अपनी विजयी लय बरकरार रखने के इरादे से मैदान संभालेगी।

यह भी पढ़ें: Smriti Mandhana ने Babar Azam को छोड़ा पीछे, WPL Auction में मिले पाकिस्तान कप्तान से करोड़ों रुपए ज्यादा

यह भी पढ़ें: WPL 2023 Complete Schedule: 4 मार्च को गुजरात और मुंबई के बीच होगी पहली भिड़ंत, यहां जानें लीग का पूरा शेड्यूल