Move to Jagran APP

India Cricket Team के हेड कोच पद के लिए आवेदन की डेडलाइन खत्‍म, BCCI और गौतम गंभीर दोनों रहे खामोश

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच पद के लिए आवेदन की समय सीमा सोमवार को खत्‍म हुई। बीसीसीआई और हेड कोच बनने के प्रबल दावेदार गौतम गंभीर दोनों ने इस मामले पर चुप्‍पी साध ली है। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद समाप्‍त हो रहा है। 1 जुलाई से भारतीय टीम को नए कोच की सेवाएं मिलना है। गंभीर इसके लिए रेस में सबसे आगे हैं।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 28 May 2024 08:34 AM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर और जय शाह की हाल में मुलाकात हुई थी (Pic Credit- X)

प्रेट्र, नई दिल्ली। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने की समय सीमा सोमवार को खत्म हो गई लेकिन बीसीसीआई और पद के प्रबल दावेदार गौतम गंभीर ने इस पर चुप्पी साध रखी है। कोलकाता नाइटराइडर्स को तीसरा आईपीएल खिताब दिलाने वाले गंभीर की दावेदारी प्रबल लग रही है।

दोनों पक्षों ने इस बारे में कुछ कहा नहीं है, लेकिन लगता है कि बीसीसीआई के सामने बहुत दमदार विकल्प नहीं है। समझा जाता है कि किसी बड़े विदेशी नाम ने पद के लिए आवेदन नहीं किया है और बोर्ड सचिव जय शाह कह ही चुके हैं कि उन्हें ऐसे उम्मीदवार की तलाश है, जो भारतीय क्रिकेट को समझते हो।

बीसीसीआई की नजरें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण पर थी, लेकिन हैदराबाद के इस स्टायलिश पूर्व क्रिकेटर की पूर्णकालिक पद में कोई रूचि नहीं दिखती।

यह भी पढ़ें: Kumar Sangakkara ने भी ठुकरा दिया भारतीय टीम के हेड कोच बनने का गोल्‍डन ऑफर, ये कहकर किया इनकार

बोर्ड के एक सूत्र ने बताया, ''समय सीमा ठीक है, लेकिन बोर्ड निर्णय लेने से पहले कुछ और समय ले सकता है। इस समय टीम टी-20 विश्व कप की तैयारी में व्यस्त है। इसके बाद श्रीलंका और जिम्बाब्वे के दौरे पर सीनियर खिलाड़‍ियों को आराम दिया जाएगा और एनसीए से कोई सीनियर कोच टीम के साथ जा सकता है। ऐसे में जल्दी क्या है।'

केकेआर के मालिक शाह रुख खान के गंभीर से काफी घनिष्ठ संबंध है, लिहाजा उनके लिए आईपीएल टीम को छोड़ना आसान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: 'उसका रथ आज भी श्रीकृष्ण...' फाइनल जीतने के बाद गौतम गंभीर का पहला रिएक्शन हुआ वायरल, लिखी बड़ी बात