Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WC 2023 Points Table: IND की AFG पर धमाकेदार जीत के बाद ऐसा है प्‍वाइंट्स टेबल का हाल, दबाव में है PAK

भारतीय टीम ने बुधवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 9वें मैच में अफगानिस्‍तान को 8 विकेट से मात दी। भारतीय टीम की मौजूदा टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत रही। इस जीत के साथ भारतीय टीम वर्ल्‍ड कप 2023 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर जमी हुई है।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 12 Oct 2023 01:22 PM (IST)
Hero Image
भारत ने अफगानिस्‍तान को 8 विकेट से मात दी

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम ने कप्‍तान रोहित शर्मा (131) और जसप्रीत बुमराह (4 विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वर्ल्‍ड कप 2023 के 9वें मैच में अफगानिस्‍तान को 90 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से मात दी।

दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 272 रन बनाए। जवाब में भारत ने 35 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

भारतीय टीम के लिए यह जीत काफी सुखद रही क्‍योंकि इसका उसे प्‍वाइंट्स टेबल में जमकर फायदा हुआ है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की वर्ल्‍ड कप 2023 में यह लगातार दूसरी जीत रही। इससे पहले टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से पटखनी दी थी।

यह भी पढ़ें: 'हमने हाथ मिलाए और Virat Kohli ने कहा...', Naveen Ul Haq ने भारतीय स्‍टार से हुई बातचीत का किया खुलासा

भारतीय टीम ने दो मैचों में दो जीत के साथ वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरा स्‍थान हासिल कर लिया है। न्‍यूजीलैंड का शीर्ष स्‍थान पर कब्‍जा बरकरार है। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान की टीम तीसरे स्‍थान पर जमी हुई है।

यहां देखें प्‍वाइंट्स टेबल का हाल

भारत की स्थिति मजबूत

भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलना है। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर शनिवार को दोपहर दो बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम के लिए अच्‍छी बात यह है कि वो प्‍वाइंट्स टेबल में पाकिस्‍तान से ऊपर है। मेन इन ब्‍ल्‍यू इस स्थिति का फायदा उठाते हुए पाकिस्‍तान पर दबाव बनाकर रखना चाहेगा।

वर्ल्‍ड कप में इतिहास दोहराने को बेताब होगी टीम इंडिया

भारतीय टीम की कोशिश वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को 8-0 करने की होगी। भारत और पाकिस्‍तान के बीच 1992 से वर्ल्‍ड कप इतिहास में सात भिड़ंत हुई। हर बार टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को हराया और अब तक 7-0 की बढ़त अपने पक्ष में रखी हुई है। 'रोहित ब्रिगेड' इस सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी।

वर्ल्‍ड कप 2023 से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें