Move to Jagran APP

पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में नहीं लिया जाता भारत का नाम, कप्तान ने बताया क्यों लगाई गई है पाबंदी

एमर्जिंग एशिया कप 2024 में भारत-ए और पाकिस्तान-ए के बीच 19 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा। मैच पहले पाकिस्तान-ए के कप्तान मोहम्मद हारिस का एक बयान काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में वह कहते हुए दिखाई दे रहे कि पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में भारत का नाम लेना बैन है। मोहम्मद हारिस ने इसके पीछे का कारण भी बताया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 12:01 AM (IST)
Hero Image
मोहम्मद हारिस ने कहा- पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में नही लिया जाता भारत का नाम। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता देखने को मिलती है। मेंस और विमेंस में जब भी दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं तो रोमांचक मैच देखने को मिलता है। भारतीय फैंस पाकिस्तान के खिलाफ हार बदार्श्त नहीं कर पाते। वहीं, पाकिस्तानी फैंस हार के बाद टीवी तक फोड़ देते हैं।

हालांकि, इसके उलट पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में भारत का नाम लेने पर मनाही है। चौंकिए मत यह सच है। इसका खुलासा पाकिस्तान ए टीम के कप्तान मोहम्मद हारिस ने किया है। हारिस का कहना है कि पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में भारत का नाम नहीं लिया जाता है। भारत का नाम लेने पर पाबंदी है। हारिस ने इसके पीछे की कारण भी बताया।

हारिस का वीडियो वायरल

बता दें कि सोशल मीडिया पर हारिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कहा, ड्रेसिंग रूम में भारत के बारे में बात करने पर बैन है। खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ मैच के बारे में सोचकर दबाव महसूस होता है और हम नहीं चाहते हैं कि ऐसा हो। हारिस ने कहा कि वह एमर्जिंग एशिया कप टूर्नामेंट की तैयारी अच्छी चल रही है। वह केवल भारत के बारे में ही नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने ओमान और यूएई के खिलाफ मैचों की तैयारी भी की है।

18 अक्टूबर से होगा आगाज

गौरतलब हो कि एमर्जिंग एशिया कप में पाकिस्तान ए की कप्तानी मोहम्मद हारिस के हाथों में है। पाकिस्तान टीम 19 अक्टूबर को भारत का सामना करेगी। इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए इंडिया-ए टीम का कप्तान तिलक वर्मा को बनाया गया है। इस टूर्नामेंट का आगाज 18 अक्टूबर से होना है, जो कि 27 अक्टूबर 2024 तक खेला जाएगा।

एमर्जिंग एशिया कप का शेड्यूल

मेंस एसीसी कप 2024 टूर्नामेंट में टीमों को दो-दो के ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप- ए में अफगानिस्तान-ए, बांग्लादेश-ए, हॉन्ग कॉन्ग-ए और श्रीलंका-ए को जगह मिली है। वहीं, ग्रुप-बी में भारत-ए, पाकिस्तान-ए, ओमान-ए और यूएई-ए की टीमें शामिल हैं। दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में पहुचेंगी। यह सेमीफाइनल 25 अक्टूबर को खेले जाएंगे। वहीं, फाइनल मैच 27 अक्टूबर को होगा।

भारत का शेड्यूल

भारतीय टीम की बात करें को पाकिस्तान के बाद भारत का सामना 21 अक्टूबर को यूएई से होगा। वहीं 23 अक्टूबर को वह ओमान से मुकाबला होगा। भारत की कमान स्टार बल्लेबाज तिलक वर्मा के हाथों में है। तिलक वर्मा के अलावा टीम में अभिषेक शर्मा, राहुल चाहर जैसे नाम भी हैं जो कि टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Emerging Asia Cup 2024 के लिए इंडिया ए टीम का एलान, तिलक वर्मा बने कप्तान; भारत-पाक के बीच होगी पहली भिड़ंत

यह भी पढे़ं- Champions Trophy: 'भारत के बिना चैंपियंस ट्रॉफी का कोई विकल्प नहीं', इंग्लैंड ने जय शाह के सामने रख दी यह मांग