Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Probable Playing XI: दिल्ली जीतने के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टीम के साथ उतर सकते हैं शिखर धवन

India Probable Playing XI for 3rd ODI भारत की वनडे टीम ने शिखर धवन की कप्तानी में रांची में खेले गए दूसरे वनडे में प्रोटियाज टीम के खिलाफ जीत हासिल करके सीरीज में वापसी तो कर ली लेकिन टीम इंडिया को वनडे सीरीज जीतने के लिए दिल्ली जीतना होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Tue, 11 Oct 2022 04:40 AM (IST)
Hero Image
कप्तान धवन के साथ भारतीय टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1-1 की बराबरी पर है। लखनऊ में खेले गए पहले वनडे मैच में मिली हार के बाद  भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में बाउंस बैक किया और दूसरे मैच में जीत हासिल करके हुए सीरीज बराबर कर ली। अब दोनों देशों के बीच तीसरा वनडे मैच दिल्ली में मंगलवार को खेला जाएगा और इस मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया को वनडे सीरीज में जीत मिलेगी। दिल्ली वनडे जीतने के लिए टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन बेहद सावधानी से करना होगा। 

जहां तक दिल्ली वनडे की बात है तो इस बात की संभावना कम ही है कि भारतीय प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का कोई बदलाव हो। भारतीय टीम रांची में जिस टीम के साथ उतरी थी उसी टीम के साथ दिल्ली में भी उतर सकती है। तीसरे वनडे मैच की बात करें तो भारतीय पारी की शुरुआत एक बार फिर से कप्तान शिखर धवन के साथ शुभमन गिल कर सकते हैं। हालांकि पिछले दोनों वनडे मैचों में इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया है ऐसे में तीसरे मैच में उनके बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। 

तीसरे नंबर की बात करें तो इस पर इशान किशन आ सकते हैं जिन्होंने रांची वनडे में 93 रन की बेहतरीन पारी खेली थी तो वहीं चौथे नंबर पर बेहतरीन फार्म में चल रहे व दूसरे वनडे में शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर होंगे। पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन होंगे जो इस समय अच्छी लय में दिख रहे हैं। दूसरे मैच में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले शाहबाज अहमद को तीसरे मैच में भी आजमाया जा सकता है, हालांकि एक संभावना ये भी है कि शायद रवि बिश्नोई को एक मौक मिले जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में मौजूद हैं। 

तीसरे मैच में बतौर स्पिनर कुलदीप यादव टीम का हिस्सा हो सकते हैं तो वहीं तेज गेंदबाजों में शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज और आवेश खान अपना दम दिखाते नजर आ सकते हैं। टीम में बदलाव की बात करें तो शायद शाहबाज अहमद की जगह रवि बिश्नोई को मौका मिले, इसके अलावा किसी अन्य खिलाड़ी को बदला जाए इसकी संभावना कम ही नजर आती है। 

तीसरे वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद/रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और आवेश खान।