Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024 के लिए अप्रैल में चुनी जाएगी भारतीय टीम, इन दिन रवाना होंगे खिलाड़ी

India Squad For 2024 T20 World Cup क्रिकेटरों का पहला जत्था 19 मई को आईपीएल के लीग चरण की समाप्ति के तुरंत बाद न्यूयॉर्क के लिए रवाना होगा। इनमें वे खिलाड़ी शामिल होंगे जिनकी फ्रेंचाइजी प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएंगी। वे जल्दी जाएंगे और वहां के मौसम और परिस्थितियों अनुसार अपने आप को ढालेंगे। जैसा कि पिछले डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान हुआ था।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 30 Mar 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
अप्रैल में घोषित की जा सकती है भारतीय टीम। फाइल फोटो

नई दिल्ली, पीटीआई। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा अप्रैल के आखिरी सप्ताह में होने की संभावना है। आईसीसी ने टीम सब्मिट करने की कट-ऑफ तारीख 1 मई दी है। हालांकि, टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीम को 25 मई तक अपनी प्रारंभिक टीम में खिलाड़ियों को बदलने का मौका मिलेगा।

बीसीसीआई के वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई को इसकी जानकारी। सूत्र ने कहा, भारतीय टीम का चयन अप्रैल के आखिरी सप्ताह के दौरान किया जाएगा, जिस समय तक आईपीएल का पहला भाग समाप्त हो जाएगा और राष्ट्रीय चयन समिति खिलाड़ियों के फॉर्म और फिटनेस का आकलन कर सकेगी।

19 मई को रवाना होगी टीम

इसके अलावा यह भी कहा कि क्रिकेटरों का पहला जत्था 19 मई को आईपीएल के लीग चरण की समाप्ति के तुरंत बाद न्यूयॉर्क के लिए रवाना होगा। इनमें वे खिलाड़ी शामिल होंगे जिनकी फ्रेंचाइजी प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएंगी। वे जल्दी जाएंगे और वहां के मौसम और परिस्थितियों अनुसार अपने आप को ढालेंगे। जैसा कि पिछले डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान हुआ था।

यह भी पढे़ं- T20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी छोड़ सकते हैं Shaheen Afridi, इस बड़ी वजह के चलते तेज गेंदबाज है नाराज

चार सेलेक्टर भी टीम के साथ करेंगे यात्रा

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टूर्नामेंट के लिए टीम के स्टैंड-बाय खिलाड़ी भी यात्रा करेंगे। इसका मुख्य उद्देश्य टीम के किसी भी खिलाड़ी के घायल होने की स्थिति में तुरंत रिप्लेस किया जा सके। इसके अलावा चार सेलेक्टर अधिकांश मैच देखने के लिए आयोजक देश की यात्रा करेंगे।

यह भी पढे़ं- IPL 2024: हार के बावजूद RCB के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाली बनी आईपीएल की दूसरी टीम