Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Squad: इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का एलान, UP के इस खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका

IND vs ENG Test Series India Squad इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया। बीसीसीआई ने शुक्रवार 12 जनवरी को पहले और दूसरे टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम का एलान किया। भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में जगह नहीं दी गई है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 12 Jan 2024 11:13 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का एलान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया। रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करेंगे। मो. शमी को अभी भी आराम दिया गया है। रणजी ट्रॉफी में यूपी टीम के लिए दमदार प्रदर्शन करने वाले ध्रुव जुरेल को पहली बार राष्ट्रीय टीम का बुलावा आया है।

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार, 12 जनवरी को पहले और दूसरे टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम का एलान किया। भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में जगह नहीं दी गई है।

रिंकू को नहीं ध्रुव जुरेल को मिला मौका

चयन समिति ने ने सबको चौंकाते हुए उत्तर प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को टीम में जगह दी है। ध्रुव जुरेल पहली बार टीम इंडिया के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करेंगे। रणजी ट्रॉफी में ध्रुव जुरेल ने दमदार पारी खेली थी। रिंकू सिंह के साथ मिलकर टीम को संकट से निकाला था।

Check out #TeamIndia's squad for the first two Tests against England 👌👌#INDvENG | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/vaP4JmVsGP— BCCI (@BCCI) January 12, 2024

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच का पूरा कार्यक्रम

  • पहला टेस्ट मैच- 25 जनवरी से 29 जनवरी-     हैदराबाद
  • दूसरा टेस्ट मैच- 2 फरवरी से 6 फरवरी-         विशाखापत्तनम
  • तीसरा टेस्ट मैच- 15 फरवरी से 19 फरवरी-    राजकोट
  • चौथा टेस्ट मैच- 23 फरवरी से 27 फरवरी-      रांची
  • पांचवां टेस्ट मैच- 7 मार्च से 11 मार्च-           धर्मशाला

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम:- 

रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), केएस भरत (wk), ध्रुव जुरेल (wk), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (वीसी), आवेश खान

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: 14 महीने बाद Virat Kohli खेलेंगे अपना पहला टी-20 मैच, सीरीज कब्जाने उतरेगी टीम इंडिया