Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: टी20I सीरीज में भी ईशान किशन को मिल सकता है धोखा, पंजाबी मुंडे की हो सकती है वापसी; देंखे संभावित टीम

ईशान ने आखिरी बार पिछले साल नवंबर में भारत के लिए मैच खेला था। घरेलू टूर्नामेंटों को छोड़ने के बाद उन्हें बीसीसीआई की केंद्रीय अनुबंध सूची से हटा दिया गया था। हालांकि वह हाल ही में दलीप ट्रॉफी 2024 में एक्शन में लौटे। इंडिया सी के लिए खेलते हुए एक शतकीय पारी खेली। इसके बाद की तीन पारियों में वह नाकाम रहे। सैमसन की टीम में वापसी हो सकती है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश के खिलाफ टी20I सीरीज से ईशान किशन का कट सकता है पत्ता। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दलीप ट्रॉफी 2024 में वापसी करने के बाद ईशान किशन को बांग्लादेश के खिलाफ टी20I सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाने की संभावना कम है। वहीं, उनकी जगह जितेश शर्मा को दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया जा सकता है। जिम्बाब्वे के खिलाफ इंटरनेशल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले अभिषेक शर्मा को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा रहे ऋषभ पंत सहित कई अन्य खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि संजू सैमसन विकेटकीपर के रूप में भारत की पहली पसंद हो सकते हैं, जबकि जितेश शर्मा को बैकअप विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है।

एक मैच खेलेंगे जायसवाल

इस बीच, यशस्वी जायसवाल के केवल पहले टी20I मैच के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है। उन्हें आगामी न्यूजीलैंड सीरीज से पहले आराम दिया जा सकता है। ऋतुराज गायकवाड़ भी पहले मैच से चूक सकते हैं, क्योंकि उन्हें ईरानी कप में शेष भारत की टीम की अगुआई करेंगे, जो 1 से 5 अक्टूबर तक लखनऊ में खेला जाएगा।

अभिषेक शर्मा को मिल सकता है मौका

आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20I क्रिकेट में डेब्यू करने वाले अभिषेक शर्मा को श्रीलंका सीरीज से बाहर किए जाने के बाद टीम में वापसी की उम्मीद है। बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर से तीन टी20I मैच की सीरीज का आगाज होगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20I सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम

सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल (केवल पहले मैच के लिए), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, हर्षित राणा, रवि बिश्नोई।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: भारतीय खेमे में दूसरे टेस्‍ट से पहले मची खलबली, बांग्‍लादेश के कोच ने अपने बयान से बढ़ाई चिंता

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: कुलदीप की काट का बांग्लादेश ने निकाला तोड़, टीम को मिला चाइनामैन गेंदबाज; नेट्स में जमकर कराई प्रैक्टिस