Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Vs Australia T20: भारत के पूर्व क्रिकेटर ने भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी पर उठाए सवाल, इस गेंदबाज से जताई उम्मीद

भातीय गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन को लेकर भारतीय पूर्व क्रिकेटर सुनिल गावस्कर ने चिंता जताई। सुनिल गावस्कर ने कहा कि भारत के सीनियर गेंदबाजों ने निराशाजक प्रदर्शन किया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि चोट के बाद जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी से भारतीय गेंदबाजी को थोड़ी मजबूती मिलेगी।

By Piyush KumarEdited By: Updated: Wed, 21 Sep 2022 05:10 PM (IST)
Hero Image
भारतीय पूर्व क्रिकेटर सुनिल गावस्कर की फाइल फोटो।

नई दिल्ली,जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत को 4 विकेट से हार का सामना करन पड़ा। इस मैच में केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी पर भारतीय गेंदबाजों ने पानी फेर दिया। भारतीय गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनिल गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने चिंता जताई है। सुनिल गावस्कर ने कहा कि भारत के सीनियर गेंदबाजों ने निराशाजक प्रदर्शन किया है।

ओस ने नहीं किया भारतीय टीम को परेशान: सुनिल गावस्कर

गौरतलब है कि उनका इशारा भुवनेश्वर कुमार की ओर था, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार ओवरों में 52 रन लुटाए। सुनिल गावस्कर ने मैच के बाद स्पोर्टस टूडे से बातचीत करते हुए कहा, ' इस मैच में ओस का ज्यादा अहम रोल नहीं था। हमनें फिल्डर्स और बॅालर्स को बॅाल सुखाने के लिए तौलिया का इस्तेमाल करते हुए नहीं देखा। सुनील गावस्कर ने कहा, 'सबसे बड़ी बात है कि भारतीय टीम ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। उदाहरण के तौर पर 19वें ओवर को देख लीजिए।'

उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी पर चिंता जाहिर करते हुए कहा. 'भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी गेंदबाज पिछले कुछ मुकाबलों से खूब रन लुटा रहे हैं। पिछले कुछ मुकाबलों की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 गेंदों में तकरीबन 49 रन लुटाए। सुनील गावस्कर ने कहा कि इन सभी मैच में भुवी का रिकॅार्ड देखें तो उन्होंने हर गेंदों पर कम से कम 3 रन दिए।

जसप्रीत बुमराह के आने से गेंदबाजी होगी मजबीत: सुनिल गावस्कर

सुनील गावस्कर ने उम्मीद जताई है कि चोट के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की टीम में वापसी से भारतीय गेंदबाजी को थोड़ी मजबूती मिलेगी। बता कि पिछले साल जुलाई महीने के बाद जसप्रीत बुमराह चोट की वजह अंतरराष्ट्रीय मैच से दूर हैं। सुनील गावस्कर ने कहा कि खराब गेंदबाजी की वजह से भारतीय टीम, एक अच्छा स्कोर भी डिफेंड करने में कामयाब नहीं रही। हालांकि उन्होंने कहा कि यह सीरीज का पहला ही मैच था और ऑस्ट्रेलिया विश्व चैपियन टीम, जिनसे शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद रहती है।

बता दें कि भुवनेश्वर कुमार के अलावा हर्षल पटेल ने चार ओवरों 49 रन लुटाए। वहीं स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने 3.2 ओवरों में 42 रन दिए। इन तीन गेंदबाजों ने मिलकर 143 रन लुटाए।