Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

INDU19 vs AUSU19 Final: भारत से बदला लेना चाहेगा ऑस्ट्रेलिया, अब तक ऐसा रहा है टूर्नामेंट में सफर

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नामीबिया के खिलाफ 4 विकेट से जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की। फिर जिम्बाब्वे को 225 रनों से हराया। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट से जीत हासिल की। सुपर सिक्स चरण में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 110 रनों से (DLS) हराया। ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। उसके दो बार भारत के हाथों फाइनल में हार मिली है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 10 Feb 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में भारत से होगा सामना। फाइल फोटो

स्पोर्टस डेस्क, नई दिल्ली। INDU19 vs AUSU19 Final: ICC अंडर -19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच रविवार, 11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। यह ब्लॉकबस्टर मुकाबला बेनोनी के विलोमूर पार्क में होगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा।

भारत ने सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया है। उदय सहारन की कप्तानी में भारत ने सेमीफाइनल में अफ्रीका पर दो विकेट से करीबी जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराया था।

ऑस्ट्रेलिया के फाइनल तक पहुंचने का सफर

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नामीबिया के खिलाफ 4 विकेट से जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की। फिर जिम्बाब्वे को 225 रनों से हराया। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट से जीत हासिल की। सुपर सिक्स चरण में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 110 रनों से (DLS) हराया।

यह भी पढे़ें- INDU19 vs AUSU19 Live Streaming: ऐसे फ्री में लुत्फ उठाएं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच का, करना होगा यह काम

वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। बेहतर नेट रन रेट और ज्याद अंक होने के चलते सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ एक विकेट की मामूली जीत ने उन्हें फाइनल में पहुंचा दिया।

फाइनल में भारत के खिलाफ है खराब रिकॉर्ड

बता दें कि भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा तीन बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। 1998, 2002 और 2010 सीजन में फाइनल मुकाबले जीते हैं। उसे फाइनल में दो बार हार मिली है। दोनों ही बार भारतीय टीम ने कंगारुओं को शिकस्त दी थी।

यह भी पढे़ें- INDU19 vs AUSU19 Final: छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने पर होगी भारत की निगाहें, ऐसा रहा है फाइनल तक पहुंचने का सफर