Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

INDU19 vs AUSU19 Final: छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने पर होगी भारत की निगाहें, ऐसा रहा है फाइनल तक पहुंचने का सफर

भारत ने सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया है। उदय सहारन की कप्तानी में भारत ने सेमीफाइनल में अफ्रीका पर दो विकेट से करीबी जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराया था। रविवार को बेनोनी के सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम में अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 10 Feb 2024 04:25 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम का फाइनल तक पहुंचने का सफर।

स्पोर्टस डेस्क, नई दिल्ली। INDU19 vs AUSU19 Final: ICC अंडर -19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच रविवार, 11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। यह ब्लॉकबस्टर मुकाबला बेनोनी के विलोमूर पार्क में होगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा।

भारत ने सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया है। उदय सहारन की कप्तानी में भारत ने सेमीफाइनल में अफ्रीका पर दो विकेट से करीबी जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराया था।

छठी बार जीतना चाहेगी खिताब

रविवार को बेनोनी के सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम में अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारत लगातार दूसरी बार और कुल छठी बार खिताब जीतना चाहेगा।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Final: रोहित का बदला लेंगे उदय सहारन! U19 वर्ल्ड कप फाइनल में जूनियर्स से बड़ी उम्मीदें

ऐसा रहा है भारत का फाइनल तक का सफर

भारत ने अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी बांग्लादेश के खिलाफ 84 रन की आसान जीत के साथ की। इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ 201 रन की बड़ी जीत दर्ज की। अपने अंतिम ग्रुप चरण मैच में, भारत ने अमेरिका को 201 रनों से हराया। सुपर सिक्स चरण में भारत ने न्यूजीलैंड को 214 रन से और नेपाल को 132 रन से मात दी। सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई।

इस खिलाड़ियों ने बिखेरी अपनी चमक

भारत इस टूर्नामेंट में सबसे मजबूत टीम रही है, शीर्ष पांच रन बनाने वालों में भारत के तीन बल्लेबाज हैं। कप्तान उदय सहारन 6 मैचों में 389 रन के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, उनके बाद 6 मैचों में 338 रन के साथ मुशीर खान तीसरे स्थान पर हैं। इस बीच, सचिन दास 6 मुकाबलों में 294 रन बनाए हैं। सौम्या पांडे 6 मैचों में 17 विकेट के साथ टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

यह भी पढ़ें- INDU19 vs AUSU19 Live Streaming: ऐसे फ्री में लुत्फ उठाएं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच का, करना होगा यह काम