Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS Weather Report: बारिश की भेंट चढ़ा भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच तो किस टीम को होगा फायदा? जानें डिटेल्स

भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 विश्व कप का मैच 24 जून को सेंट लूसिया के डैरन सैमी नेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले सेंट लूसिया का मौसम खतरे की घंटी बना हुआ है। सेंट लूसिया में 24 जून को बारिश की संभावना 55 प्रतिशत है। ऐसे में बारिश की वजह से मैच धुला तो भारत की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 24 Jun 2024 09:01 AM (IST)
Hero Image
IND vs AUS Weather Report: कैसा रहेगा सेंट लूसिया का मौसम?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs Australia Weather Report। भारतीय क्रिकेट टीम का 24 जून को ऑस्ट्रेलिया से सामना है। यह टी20 विश्व कप 2024 का 51वां मैच है, जिसमें जीत हासिल कर रोहित एंड कंपनी सेमीफाइनल का टिकट कटाना चाहेगी। रविवार को अफगानिस्तान टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से मात दी थी। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भारत के खिलाफ मैच करो या मरो वाला है।

वहीं, भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने आखिरी मैच में 50 रन से जीत हासिल की। अब दोनों टीमों के बीच मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले सेंट लूसिया का मौसम फैंस और टीम के लिए टेंशन की वजह बना है। आइए जानते हैं डैरेन सैमी स्टेडियम का मौसम मैच के दौरान कैसा रह सकता है?

IND vs AUS Weather Report: कैसा रहेगा सेंट लूसिया का मौसम?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 31 मैच खेले गए है, जिसमें 19 बार ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत हासिल की, जबकि 11 मैच में भारत ने मैच जीते। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। वहीं, टी20 विश्व कप में दोनों टीमों के बीच कुल पांच मैच खेले गए, जिसमें भारत ने तीन मैच और दो मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते। साल 2007 टी20 विश्वकप में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। ऐसे में भारत के पास एक बार फिर से इतिहास दोहराने का मौका है।

यह भी पढ़ें: AUS vs IND Head To Head: कंगारूओं के लिए जरा भी आसान नहीं होगा भारत को हराना, आप खुद ही देख लीजिए आंकड़े

वहीं, डैरेन सैमी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच के दौरान सेंट लूसिया का मौसम खराब रह सकता है। बारिश की संभावना कुल 56 प्रतिशत है। ऐसे में अगर बारिश की वजह से ये मैच धुलता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया जाएगा और टीम इंडिया के पास फिर कुल पांच अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पास कुल तीन ही अंक होंगे। इसके बाद उसे बांग्लादेश और अफगानिस्तान के मैच पर निर्भर रहना होगा।

यह भी पढ़ें: AFG vs AUS: सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक, अफगानियों ने मनाया जीत का शानदार जश्‍न; जमकर की आतिशबाजी

IND vs AUS: दोनों टीमें इस प्रकार-

भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलियाई टीम- मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा।