Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए मजबूत ऑस्‍ट्रेलिया को देनी होगी पटखनी, इन 5 बेटियों पर होगी नजरें

IND W vs AUS W T20 WC 2023 महिला टी-20 विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का आज यानी 23 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है। यह मुकाबाल केप टाउन में शाम 630 बजे से खेला जाएगा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 23 Feb 2023 01:53 PM (IST)
Hero Image
IND W vs AUS W, Women's T20 WC 2023 Semifinal 5 Players To Watch Out

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND W vs AUS W, Women's T20 WC 2023 Semifinal। महिला टी-20 विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का आज यानी 23 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है। यह मुकाबाल केप टाउन में शाम 6:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमो के बीच पिछले टी-20 विश्व कप का फाइनल खेला गया था, जिसमें कंगारू टीम को जीत हासिल हुई थी, ऐसे में पिछले साल का बदला लेने के इरादे से भारतीय टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया टीम को हराने की पूरी कोशिश करेंगी।

बता दें कि कंगारू टीम सबसे ज्यादा पांच बार इस टूर्नामेंट को जीती है, लेकिन भारत की बेटियां भी लगातार दूसरे टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करती हुई नजर आएंगी। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं उन 5 भारतीय महिला खिलाड़ियों के बारे में जिन पर सेमीफाइनल मुकाबले में सभी की निगाहें रहने वाली हैं।

IND W vs AUS W: सेमीफाइनल मैच में इन 5 महिला खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें

 1. स्मृति मंधना

लिस्ट में पहले नंबर पर है टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का नाम, जिन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में कुल 3 मुकाबले खेलते हुए 149 रन बनाए हैं। वह दूसरी टॉप स्कोरर हैं। उनका औसत 49 का रहा है। ऐसे में सेमीफाइनल मैच में उन पर सभी की निगाहें रहने वाली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनसे सभी फैंस को एक बड़ी पारी खेलने की उम्मीद है।

2. हरमनप्रीत कौर

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है भारतीय महिला टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर का नाम, जो अपने टी-20 करियर के 150 टी-20 मैच खेल चुकी है। बता दें कि हरमन ने अब तक 16,33,3 और 13 रन की पारियां खेली हैं। हालांकि, उनका पिछली छह पारियों में अर्धशतक भी नहीं लगा सकी है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में उनसे एक बड़ी पारी खेलने की उम्मीदें है।

3. दीप्ति शर्मा

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज दीप्ति शर्मा का नाम, जिन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में 5 विकेट चटकाए है। बता दें कि दीप्ति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कुल 3 विकेट झटके थे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में उनसे एक शानदार प्रदर्शन की उम्मीदें है।

4. ऋचा घोष

लिस्ट में चौथे नंबर पर है विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष का नाम, जिन्होंने अब तक टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में उन्होंने नाबाद पारियां खेली। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ 31, वेस्टइंडीज के खिलाफ 44 और इंग्लैंड के खिलाफ 47 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ वह शून्य पर आउट हुए।

5. रेणुका सिंह

लिस्ट में पांचवें नंबर पर है रेणुका ठाकुर का नाम, जिन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 7 विकेट चटकाए है। इनमें इंग्लैंड के खिलाफ 15 रन देकर उनका पांच विकेट भी शामिल है। बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ ग्रुप-बी मुकाबले में रेणुका ने शुरुआती ओवर में दो बड़े विकेट चटकाए थे।

यह भी पढ़े:

'उससे सीखो कैसे गेंदबाजी करते', Shahid Afridi ने दामाद शाहीन को दी इस पूर्व दिग्गज से गेंदबाजी सीखने की सलाह

यह भी पढ़े:

VIDEO: कराची किंग्स की हार के बाद बौखलाए Wasim Akram, ड्रेसिंग रूम में कुर्सी को लात मारकर निकाला गुस्सा