Move to Jagran APP

India vs Bangladesh: बांग्‍लादेशी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे Nitish Reddy, दूसरे ही टी20I में दिखाया रौद्र रूप

India vs Bangladesh भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा टी20 मैच दिल्‍ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। बांग्‍लादेशी कप्‍तान नजमुल हुसैन शान्तो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। सलामी जोड़ी से लेकर कप्‍तान सूर्यकुमार यादव सस्‍ते में अपना विकेट गंवा बैठे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Wed, 09 Oct 2024 08:05 PM (IST)
Hero Image
नीतिश रेड्डी ने खेली तूफानी पारी। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा टी20 मैच दिल्‍ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। बांग्‍लादेशी कप्‍तान नजमुल हुसैन शान्तो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। सलामी जोड़ी से लेकर कप्‍तान सूर्यकुमार यादव सस्‍ते में अपना विकेट गंवा बैठे।

27 गेंदों में लगाया अर्धशतक

41 के स्‍कोर पर भारत के 3 विकेट गिर गए थे। इसके बाद नीतिश रेड्डी ने रिंकी सिंह के साथ पारी को संभाला। अपना दूसरा ही टी20 इंटरनेशनल खेल रहे नीतिश रेड्डी ने 27 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। बांगलादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 में नीतिश ने टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था। ग्‍वालियर में खेले गए सीरीज के पहले टी20 में उन्‍होंने 15 गेंदों पर नाबाद 16 रन बनाए थे।

74 रन की पारी खेली 

दूसरे टी20 में नीतिश के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 224.24 की तूफानी स्‍ट्राइक रेट से 34 गेंदों पर 74 रन ठोक दिए। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 4 चौके और 7 शानदार छक्‍के लगाए। मुस्तफिजुर रहमान की स्‍लो गेंद पर मेहदी हसन मिराज ने नीतिश का कैच लपका। नीतिश और रिंकू सिंह के बीच चौथे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी हुई।

ये भी पढ़ें: India vs Bangladesh: टॉस हारने के बाद भी हुई Suryakumar Yadav के मन की, बताया कैसे सीरीज फतेह करेंगे

धीमी शुरुआत के बाद बदला गियर

भारतीय टीम 41 रन पर 3 विकेट खो चुकी थी। ऐसे में नीतिश ने शुरुआत में संभलकर बल्‍लेबाजी की। उन्‍होंने पहली 13 गेंदों पर 13 रन बनाए। क्रीज पर नजर जमाने के बाद नीतिश ने अगली 21 गेंदों पर 61 रन ठोक दिए। नीतिश 21 साल की उम्र में एक T20I पारी में भारत के लिए सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं।

  • 7- नितीश कुमार रेड्डी
  • 7- यशस्वी जयसवाल
  • 6- तिलक वर्मा
  • 4- ऋषभ पंत

ये भी पढ़ें: India vs Bangladesh: Sanju Samson मौके को भुनाने में फिर हुए नाकाम, दूसरे टी20 में शर्मनाक तरीके से गंवाया विकेट