Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: भारत-बांग्‍लादेश के बीच ग्‍वालियर में नहीं होगा T20I मैच? हैरान करने वाली वजह आई सामने

भारत और बांग्‍लादेश के बीच 6 अक्‍टूबर को तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच मध्‍यप्रदेश के ग्‍वालियर में खेला जाना है। इस मुकाबले के आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। भारत और बांग्‍लादेश के बीच तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं होने की हैरान करने वाली वजह सामने आई है। दोनों देशों के बीच इस समय टेस्‍ट सीरीज खेली जा रही है जिसमें भारत ने 1-0 की बढ़त बना रखी है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 24 Sep 2024 02:26 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा से टीम को शानदार प्रदर्शन की आस होगी

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच टेस्‍ट सीरीज के बाद टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आयोजन होगा। दोनों टीमों के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 6 अक्‍टूबर को ग्‍वालियर में खेला जाना है।

हालांकि, भारत और बांग्‍लादेश के बीच पहले टी20 इंटरनेशनल मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस मैच का आयोजन खतरे में है। इसकी वजह है हिंदू महासभा द्वारा मैच के विरोध में बंद का एलान। हिंदू महासभा ने बांग्‍लादेश में हिंदुओं के साथ हो रहे अत्‍याचार के विरोध में 6 अक्‍टूबर को बंद का एलान किया है।

बंद की घोषणा क्‍यों

हिंदू महासभा के उपाध्‍यक्ष जयवीर भारद्वाज ने कहा कि बांग्‍लादेश में अब भी हिंदुओं के साथ अत्‍याचार हो रहा है और ऐसे में भारत का बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच खेलना सही नहीं है। हिंदू महासभा ने मैच के दिन बंद की घोषणा की, लेकिन जरूरी चीजों को प्रतिबंध से बाहर रखा है।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: लाल मिट्टी या काली मिट्टी? कैसी होगी कानपुर टेस्ट मैच में ग्रीन पार्क की पिच

भारत को बढ़त

वैसे, इस समय भारत और बांग्‍लादेश के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्‍ट मैच चेन्‍नई के चेपॉक स्‍टेडियम में खेला गया, जहां मेजबान टीम ने 280 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज की। इसी के साथ रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा व अंतिम टेस्‍ट 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

टी20 इंटरनेशनल सीरीज का कार्यक्रम

बता दें कि भारत और बांग्‍लादेश के बीच 6 अक्‍टूबर से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 6 अक्‍टूबर को ग्‍वालियर में खेला जाएगा। इसके बाद 9 अक्‍टूबर को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दोनों टीमों की भिड़ंत नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम पर होगी। भारत-बांग्‍लादेश के बीच तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच 12 अक्‍टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

टी20 इंटरनेशनल सीरीज

  • भारत बनाम बांग्‍लादेश - 6 अक्‍टूबर 2024 - ग्‍वालियर
  • भारत बनाम बांग्‍लादेश - 9 अक्‍टूबर 2024 - दिल्‍ली
  • भारत बनाम बांग्‍लादेश - 12 अक्‍टूबर 2024 - हैदराबाद

नोट - भारत और बांग्‍लादेश के बीच तीनों टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होंगे।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd test Weather Update: कानपुर में नहीं हो पाएगा टेस्ट मैच, बारिश बिगाड़ेगी खेल, हो गया काम तमाम!