Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN T20I: ग्वालियर पहुंची भारतीय टी20I टीम, 14 साल बाद खेला जाएगा यहां अंतरराष्ट्रीय मैच

IND vs BAN T20I ग्वालियर में 14 साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20I मैच में ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। पहले टी20I के लिए दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ी ग्वालियर पहुंच गए हैं। गुरुवार से दोनों टीमें अभ्यास करेंगी। 3 अक्टूबर को कोच गौतम गंभीर ग्वालियर पहुंचेंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
ग्वालियर पहुंच भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20I मैच के लिए भारत-बांग्लादेश की टीम के क्रिकेट सितारे ग्वालियर पहुंचे। क्रिकेट सितारों की एक झलक पाने के लिए एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में सुबह से लेकर शाम तक फैंस का तांता लगा रहा। बेंगलुरु से सुबह सबसे पहले पांच भारतीय खिलाड़ी और शाम को दिल्ली फ्लाइट से बांग्लादेश के 12 खिलाड़ी आए।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों को पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच ग्वालियर एयरपोर्ट से होटल ऊषा किरण पैलेस और होटल रेडिसन ले गई। दोनों टीमें गुरुवार को अभ्यास के लिए श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम पहुंचेंगी।

14 साल बाद ग्वालियर में होगा मैच

बता दें, ग्वालियर में 14 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जा रहा है। दोनों टीमें तीन टी20I सीरीज के पहले मैच में 6 अक्टूबर को आमने-सामने होंगी। मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पांच खिलाड़ी सुबह बेंगलुरु फ्लाइट्स से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचे।

इसमें विकेटकीपर जितेश शर्मा, रवि विश्नोई, मयंक यादव, अभिषेक शर्मा और रियान पराग शामिल रहे। कड़ी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से होटल ऊषा किरण पैलेस पहुंचे। यहां होटल की महिला स्टाफ ने भारतीय पंरपरा कुमकुम का टीका लगाया और तुलसी की माला पहनाई। शंख भी बजाया गया।

कानपुर से पहुंचे खिलाड़ी

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा दिल्ली से और कानपुर से बांग्लादेशी खिलाड़ी ऑफिशियल्स चार्टर प्लेन से ग्वालियर पहुंचे। मेहमान खिलाड़ियों को अतिरिक्त सुरक्षा देते हुए एयरपोर्ट के सामान्य दरवाजे के बजाय अन्य दरवाजे से बंद बस में होटल रेडिसन लाया गया।

इसके बाद मुंबई से भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या एक साथ आए। एयरपोर्ट गेट से पहले पांड्या बाहर आए। शाम को दिल्ली फ्लाइट्स से बांग्लादेश के 12 खिलाड़ी पहुंचे।

कोच गंभीर और चार अन्य खिलाड़ी आज आएंगे

भारतीय टीम के कप्तान गौतम गंभीर और वरुण चक्रवर्ती, वॉशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन एक-साथ आज यानी गुरुवार को दिल्ली फ्लाइट्स से दोपहर 12 बजे आएंगे। शिवम दुबे भी टीम से जुड़ेंगे, फिलहाल उनका तय नहीं है कि दोपहर या शाम वाली फ्लाइट्स से आएंगे।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: माइकल वॉन ने भारतीय टीम पर लगाया चोरी का आरोप, कानपुर टेस्ट जीतने पर दिया चौंकाने वाला बयान

यह भी पढे़ं- ICC Test Rankings: विराट कोहली ने लंबी छलांग लगाकर टॉप-10 में की जोरदार वापसी, यशस्‍वी जायसवाल को भी मिला फायदा