Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: भारत की बैटिंग देख Bazball की तारीफ कर रहे थे माइकल वॉन, फैंस ने ट्रोल कर दिया, सरेआम हो गई बेइज्जती

भारतीय क्रिकेट के बल्लेबाजों ने बांगलादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में तूफानी बल्लेबाजी की। पहली ही गेंद से भारतीय बल्लेबाज आक्रामक दिखे और रन बनाते चले गए। टीम इंडिया की बल्लेबाजी देख इंग्लैंड के पू्र्व कप्तान माइकल वॉन ने बैजबॉल को याद किया और फिर भारतीय फैंस ने इस दिग्गज को जमकर ट्रोल कर सरेआम बेइज्जती कर दी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 30 Sep 2024 07:34 PM (IST)
Hero Image
भारतीय बल्लेबाजों ने कानपुर में दिखाया तूफानी अंदाज

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में तूफानी बल्लेबाजी कर कई रिकॉर्ड बना दिए। मैच के चौथे दिन सोमवार को टीम इंडिया जब अपनी पहली पारी खेलने उतरी तो पहली ही गेंद से भारतीय बल्लेबाजों ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। इस बैटिंग को देख इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपनी टीम की तारीफ की और कहा कि भारत बैजबॉल खेल रहा है। वॉन के इतना कहने पर ही भारतीय फैंस ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

कानपुर टेस्ट में भारत ने तीन ओवरों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। ये टेस्ट इतिहास में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है। इसके बाद भारत ने सबसे तेज शतक, सबसे तेज 150 और सबसे तेज दोहरे शतक का भी रिकॉर्ड बनाया। इस मैच में भारत ने जितनी तेजी से ये सब आंकड़े छुए वो किसी और टीम ने अभी तक नहीं छुए हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs BAN 2nd Test: रोमांचक मोड़ पर पहुंचा कानपुर टेस्‍ट, टीम इंडिया की 'जैसबॉल' के आगे बांग्‍लादेश की निकली हवा

वॉन हुए ट्रोल

भारत की बल्लेबाजी देखने के बाद वॉन ने एक्स पर एक पोस्ट लिखा और फिर भारतीय फैंस ने उनहें ट्रोल कर दिया। वॉन ने लिखा, "मैं देख रहा हूं कि भारत बैजबॉल खेल रहा है।"

वॉन की इस पोस्ट के बाद एक फैन ने उन्हें ट्रोल करते हुए लिखा, बैजबॉल, विरूबॉल और पंतबॉल का नकल है जिसे जनवरी 2024 में जैसबॉल ने खत्म कर दिया था।"

वहीं एक और फैन ने लिखा, "बैजबॉल से पहले, सहवाग, हेडन, गिलक्रिस्ट, पंत, जयसूर्या, एबीडी... इन सभी ने आक्रामक क्रिकेट खेली।

ऐसी रही बैटिंग

रोहित और यशस्वी ने पहले विकेट के लिए 3.5 ओवरों में 55 रन जोड़ डाले। टीम इंडिया के कप्तान 11 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद आए शुभमन गिल ने यशस्वी के साथ मिलकर 72 रनों की साझेदारी की। 51 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्के मारने वाले जायसवाल हसन महमूद की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने तूफानी अंदाज दिखाया।

कोहली ने 35 गेंदों पर 47 रन बनाए। केएल राहुल ने अपने बल्ले से चले आ रहे रनों के सूखे को खत्म करते हुए 43 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली। दो छक्के मारे वाले आकाशदीप का विकेट जैसे ही गिरा भारत ने पारी घोषित कर दी।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: सचिन तेंदुलकर के आखिरी टेस्ट में विराट कोहली के साथ जो हुआ था वो 11 साल बाद कानपुर में फिर हो गया, ऐसी उम्मीद तो नहीं थी