Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind Vs Eng: विशाखापट्टनम में जमकर गरजा Yashasvi Jaiswal का बल्ला, जड़ा दमदार शतक, भारत ने मैच में कसा शिकंजा

India Vs England 2nd test day 1 भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी विशाखापट्टनम का राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम कर रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की ओर यशस्वी जायसवाल मे शतक जड़ा और वे 168 रन पर खेल रहे हैं।। उन्होंने छक्के के साथ 151 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 02 Feb 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
भारत की ओर यशस्वी जायसवाल मे शतक जड़ा है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India Vs England 2nd test day 1: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी विशाखापट्टनम का राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम कर रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित और यशस्वी ने पारी का आगाज किया। भारत ने पहले दिन स्टंप्स तक 336 रन बनाए हैं।

रोहित के रूप में गिरा पहला विकेट

भारत का पहला विकेट रोहित शर्मा Rohit Sharma के रूप में 40 रन पर गिरा। रोहित 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।इसके बाद यशस्वी ने शुभमन गिल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े, लेकिन गिल 34 रन पर जेम्स एंडरसन के हाथों अपना विकेट गंवा बैठे।

यशस्वी और श्रेयस ने की 90 की पार्टनरशिप

श्रेयस अय्यर ने 179 रन के स्कोर पर हार्टली के हाथों अपना विकेट गंवाया। अय्यर 27 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। उन्होंने यशस्वी के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 90 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे रजत पाटीदार Rajat Patidar क्रीज पर आए, जो रेहना अहमद की गेंद पर चकमा खा गए।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: विशाखापट्टनम में Yashasvi Jaiswal का बल्ले से बड़ा धमाका, जड़ा टेस्ट करियर का दूसरा शतक, 2023-25 WTC में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

पाटीदार नहीं खेल पाए बड़ी पारी

रजत को लगा कि वह उन्होंने गेंद को संभाल लिया है, लेकिन उछाल के कारण गेंद गिल्लियों को जा लगी और वे आउट होकर 32 रन पर पवेलियन लौट गए। पाटीदार ने अपने पहले मैच Ind vs Eng 2nd test में यशस्वी के साथ मिलकर 70 रन जोड़े। इसके बाद अक्षर पटेल ने 27 रन पर शोएब बशीर के हाथों अपना विकेट गंवाया। 

यशस्वी ने जड़ा शतक

भारत की ओर यशस्वी जायसवाल Yashasvi Jaiswal मे शतक जड़ा और वे 179 रन पर खेल रहे हैं। उन्होंने छक्के के साथ 151 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर और रेहान अहमद ने 2-2 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा जेम्स एंडरसन और टॉम हार्टली ने 1-1 विकेट अपनी झोली में डाला है।  

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: Mohammed Siraj दूसरे टेस्‍ट की प्‍लेइंग 11 का नहीं बन पाए हिस्‍सा, BCCI ने तेज गेंदबाज के बारे में दी बड़ी अपडेट