Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NEP Pitch Report: बल्लेबाजों का होगा राज या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज, देखिए कैसी खेलेगी हांगझोऊ की पिच

एशियन गेम्स 2023 के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत की भिड़ंत नेपाल के साथ होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हांगझोऊ के पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट फील्ड में खेला जाएगा। रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में भारत की युवा टीम सेमीफाइनल का टिकट कटाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं अब तक टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म में नजर आई नेपाल भारत के खिलाफ भी अपना दमखम दिखाने चाहेगी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 02 Oct 2023 06:42 PM (IST)
Hero Image
भारत और नेपाल के बीच पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशियन गेम्स 2023 के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत की भिड़ंत नेपाल के साथ होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हांगझोऊ के पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट फील्ड में खेला जाएगा। रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में भारत की युवा टीम सेमीफाइनल का टिकट कटाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं, अब तक टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म में नजर आई नेपाल भारत के खिलाफ भी अपना दमखम दिखाने चाहेगी।

कैसी खेलती है हांगझोऊ की पिच

भारत और नेपाल (IND vs NEP) के बीच पहला क्वार्टर फाइनल मुकबला हांगझोऊ में खेला जाना है। हांगझोऊ की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। इसी मैदान पर नेपाल ने मंगोलिया के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में एकबार फिर इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात हो सकती है। गेंदबाजों को रनों पर लगाम लगाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है।

भारत के पास दमदार हिटर्स की फौज

पहली बार एशियन गेम्स में हिस्सा ले रही टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ियों की फौज उतारी है। रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं, बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा और रिंकू सिंह जैसे दमदार बल्लेबाजों को मौका दिया गया है। हांगझोऊ की बैटिंग पिच को देखते हुए भारतीय बल्लेबाज जमकर तबाही मचा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंChris Gayle ने किया एलान, World Cup 2023 का फाइनल खेलेगी रोहित की सेना, इस टीम से होगी खिताबी मैच में भिड़ंत!

भारत की गेंदबाजी भी दमदार

बैटिंग के साथ-साथ भारतीय टीम का बॉलिंग अटैक भी काफी मजबूत नजर आ रहा है। अर्शदीप सिंह फास्ट बॉलिंग की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। अर्शदीप का साथ आवेश खान और मुकेश कुमार देते हुए दिखाई देंगे। वहीं, स्पिन विभाग में रवि बिश्नोई अपनी फिरकी का जादू बिखेरेंगे, तो उनका साथ वॉशिंगटन सुंदर निभाते हुए नजर आएंगे।