Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ 1st Odi Pitch Report: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच पहला वनडे आज, जानें कैसी होगी पिच रिपोर्ट

IND vs NZ भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच पहले वनडे में पिच से जानें किसे मदद मिलेगी और यहां मौसम का क्‍या हाल रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 18 Jan 2023 08:40 AM (IST)
Hero Image
IND vs NZ 1st Odi Pitch report: भारत बनाम न्‍यूजीलैंड (फोटो क्रेड‍िट- बीसीसीआई)

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका का वनडे सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया और अब वो न्‍यूजीलैंड की चुनौती का सामना करने को तैयार है। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज बुधवार से होगा। दोनों देशों के बीच पहला वनडे हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार इस मैच का लाइव एक्‍शन दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा जबकि टॉस आधे घंटे पहले होगा।

भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों के हौसले इस समय बुलंद हैं। भारतीय टीम ने जहां श्रीलंका का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया तो वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम पाकिस्‍तान में 2-1 से वनडे सीरीज जीतकर यहां आई है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि दोनों टीमों के बीच हैदराबाद में रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। चलिए जानते हैं कि हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम की पिच से किसे मदद मिलेगी और यहां मौसम का क्‍या हाल रहने वाला है।

राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट (IND vs NZ 1st Odi Pitch Report)

राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार रही है। गेंदबाजों के लिए यहां कोई मदद नहीं है। आपको गेंदबाज कई मिश्रण करते हुए नजर आएंगे ताकि रन बनाने से बल्‍लेबाज को रोक सके। हालांकि, स्पिनर्स अपना कमाल बिखेर सकते हैं। बहरहाल, राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर पहली पारी का औसतन स्‍कोर 270 रन है। यहां पर टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना पसंद करेंगी क्‍योंकि शाम के समय ओस गिरने से उन्‍हें काफी मदद मिलने की उम्‍मीद है।

हैदराबाद का मौसम (Hyderabad Weather Forecast today)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच हैदराबाद में होने वाले वनडे मैच को लेकर फैंस के लिए खुशखबरी है। यहां आसमान एकदम साफ है तो फैंस को पूरा एक्‍शन देखने को मिलेगा। हैदराबाद में दिन के समय मौसम 31 डिग्री सेलसियस तक रहेगा, जो कि शाम को घटकर 23 डिग्री सेलसियस तक जाने की उम्‍मीद है। यहां उमस 41 प्रतिशत तक रहेगी। हवा 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान है। ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: क्या भारत में 34 साल के सूखे को खत्म कर पाएगा न्यूजीलैंड? आकंड़ों में जानें किसका पलड़ा भारी

यह भी पढ़ें: राहुल-पंत की गैरमौजूदगी में इस विकेटकीपर को मिलेगी प्लेइंग-XI में जगह, Rohit Sharma ने किया खुलासा