Move to Jagran APP

India vs New Zealand: भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले न्‍यूजीलैंड का खस्‍ता हाल, प्रमुख खिलाड़ी इंजरी के चलते हुआ बाहर

Ben Sears Ruled Out of Test Series Vs India श्रीलंका में हालिया टेस्ट श्रृंखला के दौरान प्रशिक्षण के दौरान न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज बेन सियर्स को अपने बाएं घुटने में दर्द का एहसास हुआ। इसके बाद वह पिछले हफ्ते स्कैन के लिए गए थे। घुटने की चोट के कारण उन्होंने न्यूजीलैंड टीम के साथ भारत का दौरा नहीं किया। सभी को उम्मीद थी कि वह टेस्ट मैच खेलेंगे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 15 Oct 2024 11:47 AM (IST)
Hero Image
IND Vs NZ Test 2024: Ben Sears इंजरी के चलते पूरी टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ben Sears Ruled Out of India Test 2024: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले कीवी टीम की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। हाल ही में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इसकी जानकारी दी है कि तेज गेंदबाज बेन सियर्स इंजरी के चलते पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। घुटने की इंजरी के चलते बाहर हुए सियर्स की जगह अनकैप्ड बॉलर जैकब डफी को मौका मिला है।

IND Vs NZ: Ben Sears इंजरी के चलते पूरी टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, रिप्लेसमेंट का भी हुआ एलान

दरअसल, न्यूजीलैंड के युवा गेंदबाज बेन सियर्स (Ben Sears Injury) बाएं घुटने की चोट के चलते टीम के साथ भारत नहीं आए थे। न्यूजीलैंड की मेडकिल टीम रो उम्मीद थी कि कुछ दिन के उपचार के बाद वह भारत दौरे के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। डॉक्टर्स ने उन्हें पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी है।

बेन सियर्स के इंजरी के बाद उनकी जगह जैकब डफी (Jacob Duffy) को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया। बता दें कि जैकब न्यूजीलैंड के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं, लेकिन उन्होंने अब तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है। ऐसे में भारत के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए कीवी टीम उन्हें डेब्यू का मौका दे सकती है। 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 1st Test Pitch: बैटर्स मचाएंगे धमाल या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज? कैसा रहेगा एम चिन्नास्वामी की पिच का मिजाज

हाल ही में न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने हम स्पष्ट रूप से बेन के लिए निराश हैं जिन्होंने घरेलू करियर की शुरुआत मजबूती के साथ की  वास्तविक गति विकल्प प्रदान किया। यह देखना बाकी है कि हम उसके बिना कितने समय तक रहेंगे, लेकिन हमें उम्मीद है कि उसके पूरी तरह ठीक होने की राह छोटी होगी। यह जैकब के लिए एक रोमांचक मौका है जो पहले भी टेस्ट टीम में रह चुका है।

उन्होंने आगे कहा कि अभी तीन टेस्ट मैच बाकी हैं और उसके पास टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने का पूरा मौका है।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 1st Test Live Streaming: न्‍यूजीलैंड से घर में टकराएगी भारतीय टीम, जानें कैसे फ्री में देख सकते पहला टेस्‍ट