Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: इन खिलाड़ियों पर होगी सभी की निगाहें, एक का भी बल्ला चला तो मचेगी तबाही

भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले के लिए बीसीसीआई ने अमिताभ बच्चन सचिन तेंदुलकर और रजनीकांत को गोल्डन टिकट दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस मैच को देखने के लिए कई वीआईपी और बॉलीवुड हस्तियों के शामिल हो सकते हैं। गौरतलब हो कि भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में 7 बार भिड़ंत हो चुकी है। सातों बार भारत ने मुकाबला जीता है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 13 Oct 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
भारत और पाकिस्तान मुकाबले में इन पांच खिलाड़ियों पर होगी सभी निगाहें।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम 14 अक्टूबर को बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान मैच की मेजबानी करेगा। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान 8वीं बार एक दूसरे से भिड़ेंगे। पिछले सात मैच में भारत ने ही बाजी मारी है। पाकिस्तान एक भी मैच जीत नहीं सका है। उसे हर बार हार का सामना करना पड़ा है।

भारत और पाकिस्तान मैच के दौरान पांच प्रमुख खिलाड़ियों पर नजर रहेगी। इनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्लाह शफीक का नाम शामिल हैं।

विराट कोहली

विराट कोहली क्या करने में सक्षम हैं, ये किसी को बताने की जरूरत नहीं। जब भी टीम इंडिया मुश्किल में फंसी है, तो विराट कोहली ने ही उसे मुश्किल से निकाला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने यह करके दिखाया। इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप वो कोहली ही थे जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जीत दिलाई थी।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा विश्व कप में सबसे अधिक शतक लगाने वाले, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले और भारत के लिए विश्व कप इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने वाले व्यक्ति बन गए। ये सब अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ एक मैच में हुआ। रोहित का अगर बल्ला चला तो पाकिस्तान के गेंदबाजों की शामत आ जाएगी।

मोहम्मद रिजवान

सही मायनों में एक फाइटर मोहम्मद रिजवान ने अपने सामने आए किसी भी मौके को जाने नहीं दिया है। टी20I में एक सलामी बल्लेबाज, वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं। अब तक दो मैचों में एक अर्धशतक और एक शतक के साथ, वह इस समय पाकिस्तान के सबसे इन-फॉर्म बल्लेबाज हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले लगेगा संगीत का तड़का, बॉलीवुड गायक अपनी आवाज का बिखेरेंगे जादू

केएल राहुल

केएल राहुल की वापसी बेहतर कहानियों में से एक रही है। एशिया कप के सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर अपनी वापसी का शंखनाद किया था। वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 97 रन बनाकर मझधार में पड़ी टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

अब्दुल्ला शफीक

विश्व कप में पदार्पण से पहले पांचवें नंबर पर सिर्फ चार वनडे खेलने वाले अब्दुल्ला शफीक ने अपना क्लास दिखाया। श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा विश्व कप पदार्पण पर शतक बनाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए। भारत के खिलाफ मैच में वह महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: अहमदाबाद में क्रिकेट का बुखार, मरीज बन अस्पताल में भर्ती हो रहे फैंस; सुरक्षा चाक-चौबंद