Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs SA: अजब-गजब! दो दिन में खत्म हुआ टेस्ट मैच, क्रिकेट इतिहास का बना सबसे छोटा मैच, अब पिच पर सवाल होने जरूरी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट दो दिन के पांच सत्र में ही मैच खत्म होने के कारण इस पिच पर सवाल होना लाजमी है। ऐसे में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अलग से समय मिलने पर जब कप्तान रोहित शर्मा से बातचीत हुई तो उन्होंने अपने शरीर पर लगी गेंदों के निशान दिखाए। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पिच कितनी खतरनाक थी।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 05 Jan 2024 10:05 AM (IST)
Hero Image
पिच पर सवाल होने जरूरी। फोटो- एक्स

जागरण न्यूज, नई दिल्ली। Pitch need to be question: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट दो दिन के पांच सत्र में ही मैच खत्म होने के कारण इस पिच पर सवाल होना लाजमी है। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अलग से समय मिलने पर जब कप्तान रोहित शर्मा से बातचीत हुई तो उन्होंने अपने शरीर पर लगी गेंदों के निशान दिखाए।

पिच काफी खतरनाक थी-

रोहित के शरीर पर लगे निशान बता रहे थे कि ये पिच कितनी खतरनाक थी। न्यूलैंड्स स्टेडियम की पिच को अगर आइसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्राड 'औसत से नीचे' की रेटिंग नहीं देते हैं तो यह हैरानी की बात होगी। अमूमन देखा गया है कि भारत में स्पिन पिच पर आइसीसी का रवैया काफी सख्त रहता है।

पिच का उछाल चिताजनक-

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी सलाहकार और पूर्व कप्तान एशवेल प्रिंस ने जब इस पिच को देखा था तो उन्होंने इसे 'पहले दिन की सबसे तेज पिच' करार किया था और वह इसके अनिरंतर उछाल से काफी चिंतित भी थे। न्यूलैंड्स की मेजबान संस्था 'वेस्ट प्रोविंस क्रिकेट एसोसिएशन' वित्तीय रूप से काफी कमजोर है और डेढ़ दिन का मैच उसके लिए घाटे का सौदा ही होगा। 

ये भी पढ़ें:- केप टाउन में ऐतिहासिक जीत पर गदगद हुए Yashasvi Jaiswal, अपने खेलने की रणनीति को लेकर किया बड़ा खुलासा