Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India vs SL T20 Playing XI: भारत-श्रीलंका आज पहले टी20 में इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती हैं

India vs SL T20 Playing XI भारत और श्रीलंका के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। भारत और श्रीलंका आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 03 Jan 2023 11:15 AM (IST)
Hero Image
India vs SL T20 Playing XI: हार्दिक के नेतृत्व में टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और श्रीलंका के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला शाम 7 बजे शुरू होगा जबकि टॉस आधा घंटे पहले होगा। भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे जबकि श्रीलंकाई टीम की अगुवाई दासुन शनाका करेंगे।

टीम इंडिया के लिए यह साल बेहद खास है क्योंकि पहली बार भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप खेला जाना है और इसकी तैयारी साल के पहले महीने से शुरू हो जाएगी। इस सीरीज में रोहित के अलावा केएल राहुल और विराट कोहली भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। इसलिए हार्दिक और सूर्या जैसे बल्लेबाजों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी।

सबसे बड़ा सवाल है कि इन तीनों की अनुपस्थिति में प्लेइंग इलेवन क्या होगी और ओपनिंग जोड़ी के तौर पर किसे मौका मिलेगा? आइए पहले टी20 से पहले इन सवालों के जवाब तलाशने की कोशिश करते हैं।

ओपनिंग जोड़ी- रोहित की अनुपस्थिति में ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ ओपनिंग कर सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ ईशान की विस्फोटक पारी के बाद वह दोबारा मैदान में लौटेंगे।

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज- विराट कोहली की अनुपस्थिति में 3 नंबर इनफॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव जबकि 4 नंबर पर खुद कप्तान हार्दिक पांड्या उतर सकते हैं। सूर्याकुमार यादव 3 साल बाद रणजी क्रिकेट में खेल कर आ रहे हैं, जहां उन्होंने दो अर्धशतकीय पारी खेली।

5वें और छठे नंबर पर दीपक हुड्डा और संजू सैमसन बल्लेबाजी करेंगे। सैमसन पहले भी इस नंबर पर बतौर फिनिशर बल्लेबाजी कर चुके हैं।

ऑलराउंडर- ऑलराउंडर के तौर पर टीम में वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल होंगे, जिन्होंने हालिया कुछ महीनों में बल्ले से प्रभावित किया है।

गेंदबाजी में अर्शदीप- गेंदबाजी की बात करे तो हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के रूप में दो तेज गेंदबाज होंगे और स्पिन की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल पर होगी।

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल।

यह भी पढ़ें- T20 सीरीज से पहले हार्दिक की कप्तानी को लेकर पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी की चेतवानी, किया चौंकाने वाला खुलासा