Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL Pitch Report: भारत-श्रीलंका के बीच जानें पहले टी20 में पिच से किसे मिलेगी मदद? मौसम कैसा होगा

IND vs SL Weather Report भारत-श्रीलंका के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शाम 7 बजे से खेला जाएगा। जानिए मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच किसके लिए मददगार है और यहां का मौसम क्‍या बता रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 03 Jan 2023 11:11 AM (IST)
Hero Image
IND vs SL 1st T20I: वानखेड़े स्टेडियम मुंबई (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया नए साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच के साथ करेगी। यह मुकाबला मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े मैदान पर खेला जाएगा। फैंस को उम्मीद है कि साल के इस पहले मुकाबले में मौसम किसी तरह की बाधा न बने और उन्हें एक फुल मैच देखने का मौका मिले।

रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया इस सीरीज में हार्दिक के नेतृत्व में उतरेगी और ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ जैसे बल्लेबाजों के पास खुद को साबित करने का मौका होगा।

कैसा रहेगा मुंबई का मौसम?

मुंबई के मौसम की बात करें तो बारिश की संभावना न के बराबर है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार 3 जनवरी का तापमान 25-27 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। मंगलवार को बारिश की कोई भी संभावना नहीं है इसलिए फैंस को एक रोमांचक मैच बिना किसी बाधा के देखने को मिलेगा। आर्द्रता की बात करें तो यह 60 प्रतिशत रहेगी और आसमान में 45 प्रतिशत बादल छाए रहने की उम्मीद है।

क्या कहती वानखेड़े की पिच?

आज कल पिच देखकर टीम के प्लेइंग इलेवन बदल जाते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी यही हुआ था, जब पिच देखने के बाद पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच रहे कुलदीप के स्थान पर जयदेव उनादकट को शामिल कर लिया गया था। इसलिए पिच की भूमिका बेहद अहम मानी जा रही है।

वानखेड़े की बात करें तो यहां तेज और स्पिन दोनों गेंदबाजों को मदद मिलेगी। यहां की पिच पर रन खूब बनते हैं इसलिए एक बड़े स्कोर वाला मैच देखने को मिल सकता है। शाम में ओस की समस्या रहेगी इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। यहां 7 में से 5 मौकों पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है।

यह भी पढ़ें- India vs SL T20 Playing XI: टॉप थ्री के बिना पहले T20I में इन खिलाड़ियों के दम पर उतरेगी टीम इंडिया