Move to Jagran APP

रोहित की जगह केएल राहुल को कप्तानी, सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली प्लेइंग इलेवन से बाहर

India vs Western Australia Practice match वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे प्रैक्टिस मैच में भारत की तरफ से तीन खिलाड़ियों विराट कोहली सूर्यकुमार यादव और युजवेंद्रा चहल को आराम दिया गया है। वहीं केएल राहुल इस मैच में कप्तानी कर रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 10:59 AM (IST)
Hero Image
वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच के लिए सूर्यकुमार यादव को आराम दिया गया (एपी फोटो)
नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। India vs Western Australia Practice match: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी के लिए टीम इंडिया आस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है। भारत ने इस टीम के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच मंगलवार को खेला था और दूसरा अभ्यास मैच आज खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं जबकि रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में मौजूद हैं। 

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव प्लेइंग इलेवन में मौजूद नहीं

वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच में भी विराट कोहली नहीं खेले थे और उम्मीद की जा रही थी कि दूसरे मैच में वो खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कोहली दूसरे प्रैक्टिस मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं। इसके अलावा पहले मैच में भारत के लिए अर्धशतकीय पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को भी इस मैच के लिए आराम दिया गया है वो इस मैच का हिस्सा नहीं हैं। इस मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों मौजूद हैं, लेकिन रोहित की जगह केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं। कोहली और सूर्यकुमार के अलावा युजवेंद्रा सिंह चहल को भी इस मैच के लिए आराम दिया गया है। कोहली इस मैच में फील्डिंग में हाथ आजमाते हुए नजर आए। 

वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह। 

आपको बता दें कि भारत और वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के बीच पहला अभ्यास मैच मंगलवार को खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को 13 रन से जीत मिली थी। इस मैच में भारत के लिए सबसे बेहतरीन अर्धशतकीय पारी सूर्यकुमार यादव ने खेली थी जबकि रोहित शर्मा और रिषभ पंत जैसे बल्लेबाजों ने जरा निराश किया था। सू्र्यकुमार यादव की 52 रन की पारी के दम पर भारत को जीत मिली थी तो वहीं हार्दिक पांड्या ने भी बल्ले से टीम के अच्छा साथ निभाया था। वहीं इस मैच में भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने गजब की गेंदबाजी की थी।