Move to Jagran APP

World Cup 2023: भारतीय फैंस की इन 5 मैचों पर अटकेंगी सांसें, रविवार को स्टेडियम हो सकते हैं हाउसफुल

विश्व कप 2023 में इस बार कुल 10 टीमें हिस्सा लेगी जिसमें से 8 टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए पहले ही क्वालीफाई कर लिया जबकि 2 टीमें जिम्बाब्वे में खेले जा रहे क्वालीफायर मैच के बाद तय होगीं। आईसीसी भारत की मेजबानी में 12 शहरों में इसका आयोजन करेगा। इनमें चेन्नई बेंगलुरु हैदराबाद तिरुवंतपुरम मुंबई अहमदाबाद पुणे लखनऊ दिल्ली गुवाहाटी कोलकाता और धर्मशाला शामिल हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 27 Jun 2023 05:18 PM (IST)
Hero Image
भारत के पांच रविवार को आयोजित किए जाएंगे।
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी और बीसीसीआई ने मंगलवार को वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। यह मैच चेन्नई में खेला जाएगा।

क्रिकेट के महाकुंभ यानी आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का मंगलवार को एलान हो गया। मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह समेत आईसीसी के कई अधिकारियों की मौजूदगी में शेड्यूल की घोषणा की गई। भारत की मेजबानी में विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर 2023 से होगा। इसका फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

भारत के पांच मैच रविवार को

मेजबान भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में पांच बार के विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में पाकिस्तान से भिड़ंत होगी। भारतीय टीम को वर्ल्‍ड कप 2023 में 9 लीग मैच खेलने हैं। मगर फैंस के लिए अच्‍छी बात यह है कि टीम इंडिया इनमें से अपने 5 मैच रविवार को खेलेगी।

  • भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया - 8 अक्‍टूबर
  • भारत बनाम पाकिस्‍तान - 15 अक्‍टूबर
  • भारत बनाम न्‍यूजीलैंड - 22 अक्‍टूबर
  • भारत बनाम इंग्‍लैंड - 29 अक्‍टूबर
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका - 5 नवंबर

पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबला

भारतीय टीम अपने मुकाबले क्रमश: चेन्‍नई, दिल्‍ली, अहमदाबाद, पुणे, धर्मशाला, लखनऊ, मुंबई, कोलकाता और बैंगलोर में खेलेगी। बता दें कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच भिड़त का फैंस को काफी इंतजार रहता है। ऐसे में इस बार विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।