Move to Jagran APP

Ind W vs WI W Predicted 11: स्‍मृति मंधाना की वापसी पर किसका कटेगा पत्‍ता? भारत की संभावित प्‍लेइंग 11

Ind W vs WI W T20 World Cup Today Match Predicted Playing 11 भारत-वेस्‍टइंडीज के बीच आज महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2023 का मुकाबला केप टाउन में खेला जाएगा। भारतीय टीम में स्‍मृति मंधाना की वापसी तय है। भारतीय टीम आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 15 Feb 2023 01:00 PM (IST)
Hero Image
Ind W vs WI W Predicted 11: जेमिमा-ऋचा से टीम को फिर शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2023 के अपने पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को मात दी और अब उसकी कोशिश वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपनी विजयी लय बरकरार रखने की होगी।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान को एक ओवर शेष रहते सात विकेट से पटखनी दी और अपने खाते में दो अंक जोड़े। इंग्‍लैंड की टीम चार अंक के साथ ग्रुप-2 में शीर्ष पर है और भारतीय टीम आज का मैच जीतकर शीर्ष स्‍थान हासिल करना चाहेगी। चलिए जानते हैं कि भारतीय टीम बुधवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकती है।

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup 2023: IND W vs WI W का लाइव मैच व स्‍ट्रीमिंग कब, कहां और कैसे देख सकते हैं?

भारत की वेस्‍टइंडीज के खिलाफ संभावित प्‍लेइंग 11

ओपनर्स - स्‍मृति मंधाना और शेफाली वर्मा

भारतीय टीम के कोच ने पुष्टि कर दी है कि स्‍मृति मंधाना वापसी के लिए तैयार हैं। मंधाना की वापसी का मतलब है कि वो पारी की शुरुआत करेंगी। ऐसे में यस्तिका भाटिया को बाहर बैठना पड़ सकता है क्‍योंकि वो मिडिल ऑर्डर में सेट नहीं होती हैं। भारतीय टीम स्‍मृति और शेफाली वर्मा की जोड़ी के साथ खेलना पसंद करेगी।

मिडिल ऑर्डर - जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, हरमनप्रीत कौर, हरलीन देओल और ऋचा घोष

भारतीय टीम को पाकिस्‍तान पर जीत दिलाने वाली जेमिमा रॉड्रिग्‍ज का तीसरे नंबर पर खेलना तय है। कप्‍तान हरमनप्रीत कौर चौथे नंबर पर खेलना बरकरार रखेंगी। हरलीन देओल को पाकिस्‍तान के खिलाफ बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला और उन्‍हें ऐसे में एक और मिलने की संभावना मजबूत है। देओल के खेलने के कारण देविका वैद्य को अपने मौके का इंतजार करना पड़ सकता है। विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋचा घोष से टीम को एक बार फिर ताबड़तोड़ पारी की उम्‍मीद रहेगी।

ऑलराउंडर्स - दीप्ति शर्मा और पूजा वस्‍त्राकर

भारतीय टीम के पास ऑलराउंडर्स के रूप में दीप्ति शर्मा और पूजा वस्‍त्राकर मौजूद हैं। दीप्ति बल्‍ले के साथ अपनी ऑफ स्पिन से बल्‍लेबाजों को परेशान करना जानती हैं। वहीं पूजा वस्‍त्राकर तेज गेंदबाजी के साथ बड़े-बड़े शॉट्स खेलने के लिए जानी जाती हैं। इन दोनों पर बड़ी जिम्‍मेदारी रहेगी।

गेंदबाज - शिखा पांडे, राधा यादव और रेणुका सिंह ठाकुर

शिखा पांडे को अनुभव के आधार पर मौका मिलने की उम्‍मीद मजबूत है। पांडे को राजेश्‍वरी गायकवाड़ की जगह मौका मिल सकता है, जो पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रभावित नहीं कर पाईं थीं। रेणुका ठाकुर से भारत को शुरुआत में विकेट निकालने की उम्‍मीद होगी। राधा यादव से एक बार फिर टीम को दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी।

भारत की वेस्‍टइंडीज के खिलाफ संभावित प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है

स्‍मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, हरमनप्रीत कौर (कप्‍तान), हरलीन देओल, ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्‍त्राकर, शिखा पांडे, राधा यादव और रेणुका ठाकुर।

यह भी पढ़ें: Sania Mirza अब क्रिकेट में नई पारी खेलती नजर आएंगी, Smriti Mandhana संग निभाएंगी बड़ी जिम्‍मेदारी

यह भी पढ़ें:  Smriti Mandhana ने Babar Azam को छोड़ा पीछे, WPL Auction में मिले पाकिस्तान कप्तान से करोड़ों रुपए ज्यादा