Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind W vs Aus W: गेंदबाजों की धुन जमकर नाची कंगारू बल्लेबाज, भारतीय महिला टीम का वानखेड़े में बड़ा धमाका

भारतीय महिला टीम ने एक के बाद दूसरा धमाका किया है। घरेलू धरती पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से धूल चटाई है। भारत ने चौथी दिन की शानदार शुरुआत की। भारतीय महिला टीम ने चौथे दिन की शुरुआत करते हुए पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम के चार विकेट चटकाए। इसके बाद भारतीय बल्लेबाज ने कंगारू टीम के खिलाफ शानदार जीत हासिल की।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 24 Dec 2023 01:19 PM (IST)
Hero Image
भारत ने इससे पहले इंग्लैंड की महिला टीम को धूल चटाकर इतिहास रचा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind W vs AUS W test series: भारतीय महिला टीम ने एक के बाद दूसरा धमाका किया है। घरेलू धरती पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से धूल चटाई है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 75 रन बनाकर 2 विकेट गंवाते हुए मैच अपने नाम किया। भारत ने एकमात्र टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम को हार दी है। 

भारतीय महिला टीम ने जीता मैच-

भारत ने चौथी दिन की शानदार शुरुआत की। भारतीय महिला टीम ने चौथे दिन की शुरुआत करते हुए पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम के चार विकेट चटकाए। बाद में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल करके इतिहास रचा।

भारतीय महिला ने चौथे दिन किया कमाल-  

भारतीय महिला टीम ने चौथे दिन की शुरुआत करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम के चार विकेट चटकाए। भारतीय गेंदबाजों की ओर से सबसे ज्यादा स्नेह राणा ने 4 विकेट लिए। हरमनप्रीत कौर और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो- दो विकेट लिए। इसके साथ पूजा वस्त्राकर ने 1 विकेट लिया। 

ये भी पढ़ें:- Deepti Sharma के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों ने टेके घुटने, Harmanpreet Kaur ब्रिगेड ने रचा इतिहास, 347 रन से जीता मैच

भारत की दूसरी पारी-

भारत की ओर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी शेफाली वर्मा ने जल्द आउट होकर पवेलियन लौट गई। शेफाली 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। इस बीच स्‍मृति मंधाना और ऋषा घोष के बीच मैच विनिंग पार्टनरशिप हुई। इसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्‍ज ने 8 रन बनाए। स्मृति ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए।    

ये भी पढ़ें:- Ind-W ने ENG को दी सबसे बड़ी चोट, भुलाए नहीं भूल पाएंगी इंग्लिश टीम ये जख्म, PAK के अनचाहे क्लब में हुई इंग्लैंड-W की एंट्री

भारत ने रचा इतिहास-

भारत ने इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की धरती पर एकमात्र टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करके इतिहास रचा है। इससे पहले भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ ही शानदार जीत दर्ज करके इतिहास रचा था। भारतीय महिला टीम के लिए यह जीत काफी अहम है।