Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Tour Of Bangladesh: टी20 वर्ल्ड कप से पहले हरमन ब्रिगेड जाएगी बांग्लादेश, खेलेगी पांच मैच की टी20 सीरीज

भारतीय महिला टीम एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बांग्लादेश का दौरा करेगी। जहां भारतीय टीम पांच टी20 मैच की सीरीज खेलेगी। दो बड़े टूर्नामेंट से पहले हरमन ब्रिगेड को पर्याप्त समय मिलेगा साथ ही बांग्लादेश की परिस्थितियों में खूदको ढालने में भी आसानी होगी। 23 अप्रैल को भारतीय टीम बांग्लादेश पहुंच सकती है। 28 अप्रैल को पहला टी20 मैच खेला जाएगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 03 Apr 2024 05:48 PM (IST)
Hero Image
भारतीय महिला टीम करेगी बांग्लादेश का दौरा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने घोषणा की कि भारतीय महिला टीम टी20I सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी। सीरीज का पहला मैच 28 अप्रैल को सिलहट में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इस सीरीज को भारतीय महिला टीम प्रैक्टिस के रूप में खेलेगी। इस साल के अंत में बांग्लादेश में ही महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन किया जाएगा।

भारतीय टीम के 23 अप्रैल को बांग्लादेश पहुंचने की उम्मीद है और 28 अप्रैल को पहले टी20 मैच से पहले खुद को ढालने के लिए कुछ दिन मिलेंगे। पांच में से तीन मैच सिलहट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (SICS) में खेले जाएंगे, जबकि दो मैच सिलहट से बाहर खेले जाएंगे।

एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप की होगी तैयारी

पांच मैच की सीरीज के दौरान भारत को बांग्लादेश के विकेटों की प्रकृति और परिस्थितियों से अभ्यस्त होने में मदद मिलेगी। द्विपक्षीय सीरीज से भारत को जुलाई में खेले जाने वाले एशिया कप की तैयारियों में भी मदद मिलेगी। एशिया कप के बड़े और बेहतर होने की उम्मीद है, क्योंकि इस बार टूर्नामेंट में कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी।

पिछले साल भारत ने किया था बांग्लादेश का दौरा

बता दें कि भारत और बांग्लादेश आखिरी बार जुलाई 2023 में आमने-सामने हुए थे, जब हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी ने तीन टी20 मैच और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज के लिए पड़ोसी देश का दौरा किया था। जहां भारत ने टी20 सीरीज 2-1 से अपनी नाम की थी, जबकि वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई थी। तीसरा वनडे मैच टाई रहा था।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: Mayank Yadav पर सबसे ज्यादा असर कर गई इस भारतीय तेज गेंदबाज की सलाह, अब रफ्तार से बल्लेबाजों में पैदा किया है खौफ

विवादों में रहा था तीसरा वनडे मैच

गौरतलब हो कि तीसरा वनडे मैच विवादित रहा था, जब हरमनप्रीत कौर ने अंपायर की आलोचना कर दी थी। साथ ही विकेट पर बल्ला मार दिया था। वह आउट दिए जाने पर अंपायर के फैसले से खुश नहीं थी और गुस्से में बल्ला विकेट पर दे मारा था। वहीं, पवेलियन लौटते समय भी अंपायर से बहस करती हुई दिखाई दी थीं। इसके बाद आईसीसी ने मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया था।

यह भी पढ़ें- BAN vs SL: श्रीलंका ने किया क्लीन स्वीप, 2-0 से जीती सीरीज; बांग्लादेश की खराब फील्डिंग के लिए याद रखा जाएगा दूसरा टेस्ट मैच