Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India vs England 2025: इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20I सीरीज खेलेगी भारतीय महिला टीम, ODI का भी सामने आया शेड्यूल

महिला क्रिकेट में भारत और इंग्लैंड (India vs England Women Schedule) के बीच पांच मैचों की टी20I और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। बीसीसीआई ने भारत-इंग्लैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड के बीच जून 2025 से सीरीज खेली जाएगी। आइए जानते हैं पूरा शेड्यूल।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 22 Aug 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG Women's Schedule: भारत-इंग्लैंड के बीच T20I और ODI की सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला क्रिकेट में भारत और इंग्लैंड (India vs England Women Schedule) के बीच पांच मैचों की टी20I और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। बीसीसीआई ने भारत-इंग्लैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।

भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड के बीच जून 2025 से सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज का पहला मैच 28 जून को नॉटिंघम में खेला जाएगा। वहीं, वनडे सीरीज का आगाज 16 जुलाई से होगा। आइए जानते हैं भारत-इंग्लैंड महिला टीम के बीच खेली जाने वाली सीरीज का पूरा शेड्यूल।

IND vs ENG Women's Schedule: भारत-इंग्लैंड के बीच T20I और ODI की सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी

भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20I सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज अगले साल 28 जून से होगा। पहला टी20I मैच ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में खेला जाएगा। दूसरा टी20I मैच 1 जुलाई को ब्रिस्टल में आयोजित होगा। तीसरा टी20I मैच 4 जुलाई को लंदन, चौथा टी20I 9 जुलाई को मैनचेस्टर में और पांचवां टी20I मैच 12 जुलाई को एडबस्टन में खेला जाएगा।

IND vs ENG Women ODI Series Schedule: भारत-इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे मैच- 16 जुलाई, साउथेम्प्टन

दूसरा वनडे मैच- 19 जुलाई, लॉड्स, लंदन

तीसरा वनडे मैच- 22 जुलाई, चेस्टन-ली स्ट्रीट

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Test Series 2025: भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी, पढ़िए मैच से जुड़ी पूरी जानकारी

IND vs ENG Test Series: भारत-इंग्लैंड महिला टीम के बीच पहली बार लॉर्ड्स में खेला जाएगा टेस्ट मैच

लॉड्स स्टेडियम में पहली बार 2026 में भारत-इंग्लैंड के बीच महिला टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड महिला टीम ने साल 2023 दिसंबर में एक दूसरे के खिलाफ एकमात्र महिला टेस्ट मैच खेला था, जिसमें भारत ने इंग्लैंड को 347 रन से हराया था।

ईसीबी द्वारा जारी की गई रिलीज में यह भी पुष्टि की गई है कि भारत की महिलाएं 2026 में लॉर्ड्स में एकमात्र टेस्ट मैच के लिए वापस आएंगी। लॉड्स में आयोजित होने वाला पहला महिला टेस्ट होगा। इंग्लैंड की महिलाओं ने पिछले तीन सालों  में लॉर्ड्स में सफेद गेंद वाले मैच खेले हैं। अगले साल एक और कार्यक्रम फिक्स है, लेकिन यह पहली बार होगा जब ये मैदान ने महिला टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा।