Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind W vs AUS W Live streaming: ODI में मिली शर्मनाक हार का बदला लेने उतरेगी हरमनप्रीत ब्रिगेड, यहां ले सकेंगे T20I सीरीज का लुत्फ

भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच अब टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद टी 20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने हरमनप्रीत ब्रिगेड को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया। अब हरमनप्रीत टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप करना चाहेंगी।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 05 Jan 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
दोनों टीमोें के बीच आज पहला टी20 मैच खेला जाएगा। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind W vs Aus W 1st T20 Live streaming: भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच अब टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद टी 20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच पहले एक मैच की टेस्ट सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई।

भारत ने टेस्ट जीतकर रचा इतिहास-

अब दोनों टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने हरमनप्रीत ब्रिगेड को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया। अब हरमनप्रीत की एलिसा हेली की टीम को क्लीन स्वीप करने की कोशिश होगी। अब देखना होगा कि क्या भारत टी20 में जीत दर्ज करके टीम से वनडे में अपनी शर्मनाक हार का बदला ले पाती है या नहीं।

भारत vs ऑस्ट्रेलिया महिला हेड टू हेड टी20 मैच-

भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 31 टी20 मैच खेले गए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 23 मैचों में जीत हासिल की है और भारत ने सिर्फ 7 मैचों में जीत हासिल की है। भारत ने एक मैच सुपर ओवर में अपने नाम किया था।

साथ ही दोनों टीमों के बीच एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका था। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच भारत में कुल 12 मैच खेले गए हैं, जिसमें 9 में ऑस्ट्रेलिया ने और 2 में भारत ने जीत दर्ज की है। एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकल पाया है।

ये भी पढ़ें:- भारतीय महिला टीम के आगे ढेर हुई एलिसा हीली की सेना, हरमनप्रीत कौर ने इनके सिर बांधा जीत का सेहरा

भारत महिला बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला पहला टी20 मैच कब खेला जाएगा?

भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के बीच पहला टी20 मैच शुक्रवार 5 जनवरी को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे मुंबई में खेला जाएगा।

भारतीय महिला और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के बीच पहला टी20 मैच कहां खेला जाएगा?

भारतीय महिला और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच पहला टी20 मैच मुंबई के डी.वाई. पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच आप कहां देख सकते हैं?

भारत महिला बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला के बीच पहले टी20 मैच का लाइव प्रसारण स्पोर्ट्स 18  पर किया जाएगा। इसके अलावा मैच को जिओ सिनेमा एप पर लाइव स्ट्रीम  किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें:- Ind W vs Aus W: गेंदबाजों की धुन जमकर नाची कंगारू बल्लेबाज, भारतीय महिला टीम का वानखेड़े में बड़ा धमाका