Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs AUS W: फाइनल खेलने के लिए पार करनी होगी कंगारुओं की चुनौती, इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकता है भारत

ब्लॉकबस्टर मुकाबले के लिए टीम इंडिया अपने गेंदबाजी विकल्पों पर विचार कर सकती है। टीम प्रबंधन इस संयोजन में बदलाव कर सकती है। देविका वैद्य और राधा यादव के बीच चयन करना कप्तान के लिए है मुश्किल होगा। क्योंकि दोनों ने इस टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 22 Feb 2023 08:16 PM (IST)
Hero Image
भारत गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में उतरेगा। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND W vs AUS W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए कल बड़ा दिन है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला टीम केपटाउन के न्यूलैंड्स में गुरुवार को आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। ब्लॉकबस्टर मुकाबले के लिए टीम इंडिया अपने गेंदबाजी विकल्पों पर विचार कर सकती है।

बता दें कि टीम प्रबंधन इस संयोजन में बदलाव कर सकती है। देविका वैद्य और राधा यादव के बीच चयन करना कप्तान के लिए है मुश्किल होगा। क्योंकि दोनों ने इस टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल दिया है। यह माना जा रहा है कि टीम बिना किसी बदलाव के भी ऑस्ट्रेलिया खिलाफ उतर सकती है। ग्रुप स्टेज में उप-कप्तान स्मृति मंधाना का पाकिस्तान के खिलाफ ना खेलना उसके बाद कमाल की वापसी भारत के पक्ष में रहा है।

शिखा पांडे और देविका वैद्य को लेकर असमंजस

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद शिखा पांडे ने इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम में जगह बनाई। उन्हें देविका वैद्य की जगह टीम में शामिल किया गया। हालांकि, राधा यादव को लाइनअप से हटाकर वैद्य ने सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए वापसी की। टीम मैनेजमेंट भी शिखा पांडे की जगह राधा और देविका दोनों में से किसी एक को मैच में खिला सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का रहा है खराब रिकॉर्ड

गौरतलब हो कि भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब रिकॉर्ड रहा है। अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में हारने के बाद दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टी20I सीरीज में भारत को घर में हराया और सीरीज जीती थी। पिछले टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से ही हार का सामना करना पड़ा था। भारत के पास उस हार का बदला लेने का भी सुनहरा मौका है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), शिखा पाण्डेय, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर सिंह।

यह भी पढ़ें- Women T20 WC Semifinal: भारत और फाइनल के बीच ऑस्ट्रेलिया की दीवार, बेहतर रणनीति से महिला टीम कर सकती है कमाल

यह भी पढ़ें- WPL 2023: बचपन में सिर से उठा पिता का साया, 13 की उम्र में छोड़ा घर, क्रिकेटर रेणुका सिंह के संघर्ष की दास्तां