Move to Jagran APP

India W vs Sri lanka W Pitch Report: बैटर्स या बॉलर्स, किसका चलेगा सिक्का? दुबई की पिच का जानें हाल

India Women Vs Sri Lanka Women Pitch महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 12वां मैच भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज यानी 9 अक्टूबर को खेला जाना है। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 730 बजे से शुरू होगा। भारतीय महिला टीम ने टूर्नामेंट में 2 मैच खेले है जिसमें से एक मैच में उसे जीत और एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 09 Oct 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
Ind W vs SL W Pitch: कैसा खेलेगी दुबई की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India Women Vs Sri Lanka Women Pitch: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 12वां मैच भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज यानी 9 अक्टूबर को खेला जाना है। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। भारतीय महिला टीम ने टूर्नामेंट में 2 मैच खेले है, जिसमें से एक मैच में उसे जीत और एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए ओपनिंग मैच में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी और फिर पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर भारत ने शानदार वापसी की। अब टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका को किसी भी हाल में हराना होगा और वह भी बड़े अंतर से।

हालांकि, श्रीलंकाई टीम को हल्के में नहीं लेना होगा, क्योंकि श्रीलंकाई टीम ने अपने दोनों मुकाबलों में हार का सामना किया है और अब वह जोरदार वापसी करना चाहेंगे। ऐसे में जानते हैं दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में बैटर्स या बॉलर्स, किसका सिक्का चेलगा?

Ind W vs SL W Pitch: कैसा खेलेगी दुबई की पिच?

दरअसल, दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच स्लो है और बैटर्स को इस पिच पर रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए देखा गया है। शाम को मैच खेला जाना है और टूर्नामेंट में अब तक ओस कुछ खास नहीं रही है। इसका मतलब यह है कि टॉस जीतने वाला कप्तान पहले बैटिंग करने का फैसला कर सकता है। इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होता है। पहली पारी का औसत 141 रनों का है।

यह भी पढ़ें: ICC Women's T20I Rankings: हरमनप्रीत कौर और श्रेयंका पाटिल ने लगाई लंबी छलांग, जेमिमा-मंधाना को हुआ नुकसान

इस पिच पर दोनों तरफ से स्पिनर धमाल मचाते हुए नजर आएंगे। ट्रैक से स्पिन गेंदबाजी को मदद मिलती है और बल्लेबाजों को उनका पीछा करना मुश्किल हो सकता है।

INDW vs SLW: भारत और श्रीलंकाई महिला टीम इस प्रकार

भारत: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (डब्ल्यू), दीप्ति शर्मा, सजीवन सजना, अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, दयालन हेमलता , यास्तिका भाटिया

श्रीलंका: विशमी गुणरत्ने, चमारी अथापथु (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, हासिनी परेरा, अनुष्का संजीवनी (डब्ल्यू), सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी, उदेशिका प्रबोधनी, इनोका राणावीरा, अमा कंचना, अचिनी कुलसुरिया, सचिनी निसानसाला, शशिनी गिम्हानी