Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Team India को मिलेंगे दो नए गेंदबाज! युवराज-रैना वाला निभाएंगे रोल, बॉलिंग कोच ने कर दिया है एलान

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बताया है कि भविष्य में यशस्वी जायसवाल और तिलक भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे। कोच ने कहा कि उन्होंने तिलक और यशस्वी को अंडर-19 के दिनों से बॉलिंग करते हुए देखा है। यही वजह है कि टीम उनका इस्तेमाल पार्ट टाइम गेंदबाज के तौर पर करेगी। तिलक का प्रदर्शन बल्ले से अब तक का कमाल का रहा है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 12 Aug 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
Paras Mhambrey: भारतीय बॉलिंग कोच का कहना है कि तिलक और यशस्वी जल्द ही गेंदबाजी करते दिखाई देंगे।

 नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम को दो नए गेंदबाज मिलने वाले हैं। यह दोनों ही खिलाड़ी भारतीय टीम में वही रोल प्ले करते हुए नजर आएंगे, जो एक दौर में युवराज सिंह और सुरेश रैना बीच के ओवर्स में किया करते थे। टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने इस बात का एलान किया है। अब आप भी इन दो प्लेयर्स के नाम जानने को बेकरार हो रहे होंगे, तो यह दो खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा होंगे।

टीम को मिलेंगे दो नए पार्ट टाइम गेंदबाज

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले चौथे टी-20 मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि यशस्वी और तिलक का इस्तेमाल बतौर पार्ट टाइम गेंदबाज भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह दोनों ही खिलाड़ी अंडर-19 के टाइम से गेंदबाजी करते आ रहे हैं। कोच ने कहा, "अगर आपके पास कोई ऐसा हो, जो इस काम को कर सके तो इससे अच्छी बात कोई है नहीं। मैंने तिलक और यशस्वी को अंडर-19 के दिनों से बॉलिंग करते हुए देखा है। वह अच्छे गेंदबाज बनने के काबिल हैं।"

बॉलिंग कोच ने आगे कहा, "तिलक वर्मा और यशस्वी इस लेवल पर गेंदबाजी कर सकते हैं। अगर आपके पास इस तरह के विकल्प मौजूद हों, तो इससे अच्छी बात हो नहीं सकती है। मुझे उम्मीद है कि हम उनको गेंदबाजी करते हुए जल्दी ही देखेंगे। हम उन पर काम कर रहे हैं और इस चीज में थोड़ा समय लगेगा। काफी जल्दी ही हम उनको कम से कम एक ओवर तो डालते हुए देखेंगे।"

तिलक ने किया है प्रभावित

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में अपने बल्ले से जमकर चमक बिखेरी है। तिलक का बल्ला अब तक खेले तीनों ही मैचों में जमकर बोला है। 3 मैचों में तिलक के बल्ले से 69 की बेमिसाल औसत और 139 के स्ट्राइक रेट से 139 रन निकल चुके हैं। इस दौरान वह एक अर्धशतक भी जमा चुके हैं।