Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Test cricket पर भारतीय कप्तान Harmanpreet kaur का बड़ा बयान, "महिला टीम को ज्यादा टेस्ट मैच खेलने चाहिए"

टेस्ट क्रिकेट पर जोर देते हुए भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में लंबे प्रारूप खेलने की बात कही है। इस वर्ष हमें इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के विरुद्ध एक-एक टेस्ट मैच ही खेलना है। मुझे आशा है कि ये दोनों मैच महिला क्रिकेट पर बड़ा प्रभाव डालेंगे और भविष्य में हमें ज्यादा टेस्ट मैच खेलने को मिलेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 08 Aug 2023 08:54 PM (IST)
Hero Image
महिला टीम को ज्यादा टेस्ट मैच खेलने चाहिए. फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, प्रिंट: टेस्ट क्रिकेट पर जोर देते हुए भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में लंबे प्रारूप खेलने की बात कही है। 2022-25 भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में भारतीय टीम को कुछ ही टेस्ट मैच खेलने हैं।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच-

हरमनप्रीत ने कहा कि इस वर्ष हमें इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के विरुद्ध एक-एक टेस्ट मैच ही खेलना है। मुझे आशा है कि ये दोनों मैच महिला क्रिकेट पर बड़ा प्रभाव डालेंगे और भविष्य में हमें ज्यादा टेस्ट मैच खेलने को मिलेंगे। भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि हमें महिला क्रिकेट में टेस्ट मैचों को वापस लाना होगा क्योंकि ये महिला क्रिकेट के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

ज्यादा टेस्ट खेलना चाहती हूं-

एक खिलाड़ी के तौर पर भी मैं ज्यादा टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहती हूं। क्योंकि हम टीवी पर टी-20 की तुलना में टेस्ट मैच देखकर ही बड़े हुए हैं। इस समय काफी टी-20 क्रिकेट खेलना जा रहा है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट ऐसा प्रारूप है, जिसे हर क्रिकेटर खेलना चाहता है।