Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ravichandran Ashwin Birthday: टीम इंडिया ने कुछ इस तरह मनाया अश्विन का बर्थडे, सोशल मीडिया पर सामने आईं तस्‍वीरें

Ravichandran Ashwin Birthday टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आज अपना 38वां बर्थडे मना रहे हैं। भारतीय टीम ने ड्रेसिंग रूम में अश्विन का जन्मदिन सेलिब्रेट किया गया। इस दौरान भारतीय स्पिनर के चेहरे पर साथी प्‍लेयर्स ने केक लगा दिया। विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत और स्पिनर कुलदीप यादव ने इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर अश्विन के बर्थडे की तस्‍वीरें शेयर की हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 17 Sep 2024 09:22 PM (IST)
Hero Image
धूमधाम से मना अश्विन का बर्थडे। इमेज- पंत इंस्‍टाग्राम

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आज अपना 38वां बर्थडे मना रहे हैं। भारतीय टीम ने ड्रेसिंग रूम में अश्विन का जन्मदिन सेलिब्रेट किया गया। इस दौरान भारतीय स्पिनर के चेहरे पर साथी प्‍लेयर्स ने केक लगा दिया।

विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत और स्पिनर कुलदीप यादव ने इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर अश्विन के बर्थडे की तस्‍वीरें शेयर की हैं। इन तस्‍वीरों में देखा जा सकता है कि अश्विन को चॉकलेटी केक लगाया गया है।

धूमधाम से मना जन्‍मदिन 

अश्विन के जन्‍मदिन पर कई क्रिकेर्स ने सोशल मीडिया पर उन्‍हें बधाई दी है। इनमें सुरेश रैना, बद्रीनाथ, चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, केएल राहुल आदि शामिल हैं।

अश्विन करीब 14 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्‍होंने जून 2010 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्‍यू किया था। अश्विन टेस्‍ट में दूसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी हैं।

ये भी पढ़ें: Ravichandran Ashwin Birthday: प्राइवेट पार्ट पर लगी गेंद तो पेसर से स्पिनर बने अश्विन, कभी इंजीनियर और ओपनर भी रहे

इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन

इंटरनेशनल क्रिकेट में अश्विन के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्‍होंने 100 टेस्‍ट की 189 पारियों में 516 विकेट झटके हैं। टेस्‍ट क्रिकेट में अश्विन ने 14 अर्धशतक और 5 शतक की मदद से 3309 रन भी बनाए हैं। 116 वनडे की 114 पारियों में अश्विन ने 156 शिकार किए हैं। वनडे में उन्‍होंने 707 रन भी बनाए हैं। 65 टी20 इंटरनेशनल में अश्विन ने 72 विकेट चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्‍लादेश सीरीज में टीम इंडिया को रिटर्न गिफ्ट देंगे Ashwin, 1-2 नहीं पूरे 7 रिकॉर्ड पर है नजर