Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रवींद्र जडेजा और रिवाबा ही नहीं, ये क्रिकेटर्स और उनकी पत्‍नियां भी राजनीति के अखाड़े में लगा चुके हैं दांव

टीम इंडिया के स्‍टार ऑलराउंडर रवीद्र जडेजा ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली है। उनकी पत्‍नी और जामनगर से विधायक रिवाबा जडेजा ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी। रवींद्र जडेजा और रिवाबा ही नहीं कई क्रिकेटर्स और उनकी पत्‍नियां भी राजनीति के अखाड़े में दांव लगा चुकी हैं। इनमें नवजोत सिंह सिद्धू और कीर्ति आजाद भी शामिल हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 05 Sep 2024 06:54 PM (IST)
Hero Image
नवजोत सिंह और कीर्ति आजाद की पत्‍नी भी राजनीति में रह चुकी हैं।

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। टीम इंडिया के स्‍टार ऑलराउंडर रवीद्र जडेजा ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली है। उनकी पत्‍नी और जामनगर से विधायक रिवाबा जडेजा ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी।

हाल ही में टी20 इंटरनेशनल से संन्‍यास लेने वाले रवीद्र जडेजा गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान रिवाबा जडेजा के साथ चुनाव प्रचार करते नजर आए थे। अब जडेजा और उनकी वाइफ रिवाबा राजनीति में आ गए हैं। हालांकि, जडेजा ने अभी केवल सदस्‍यता ली है, वह कब चुनाव लड़ेंगे इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

लिस्‍ट में नवजोत सिद्धू भी

रवींद्र जडेजा और रिवाबा ही नहीं, कई क्रिकेटर्स और उनकी पत्‍नियां भी राजनीति के अखाड़े में दांव लगा चुकी हैं। इनमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी नवजोत कौर व हाल में दुनिया को अलविदा कहने वालीं कीर्ति आजाद की पत्‍नी पूनम झा आजाद और वह खुद शामिल हैं।

कीर्ति आजाद-पूनम आजाद

पूनम आजाद लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी में रहीं। इसके बाद वह आम आदमी पार्टी में चली गईं। 2017 में उन्‍होंने कांग्रेस जॉइन की। वह बीजेपी की प्रवक्‍ता भी रह चुकी हैं। कीर्ति आजाद के पिता भागवत झा बिहार के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं। कीर्ति आजाद बीजेपी की टिकट पर दरभंगा से सांसद रह चुके हैं। वह अभी वर्धमान-दुर्गापुर सीट से टीएमसी के सांसद हैं।

ये भी पढ़ें: कौन थीं क्रिकेटर कीर्ति आजाद की पत्‍नी पूनम? दिल्‍ली की पूर्व CM शीला दीक्षित के खिलाफ चुनाव लड़ीं, BJP, AAP से लेकर कांग्रेस में रहीं

नवजोत सिद्धू-नवजोत कौर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी भी राजनीति में सक्रिय रही हैं। हाल ही में सिद्धू ने बताया था कि उनकी पत्‍नी नवजोत कौर ब्रेस्‍ट कैंसर से जूझ रही हैं। नवजोत कौर भारतीय जनता पार्टी से विधायक रही हैं। दूसरी ओर क्रिकेटर सिद्धू कांग्रेस के अलावा भारतीय जनता पार्टी में भी रहे हैं। पत्‍नी की बीमारी के कारण भारतीय क्रिकेटर ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था।

ये भी पढ़ें: Ravindra Jadeja Joined BJP: भारतीय ऑलराउंडर ने की नई पारी की शुरुआत, बीजेपी में शामिल हुए रवींद्र जडेजा