Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय खिलाड़ी अपने उत्‍साह को नहीं कर पाए काबू, स्‍पाइडर-कैम के जरिये पता चला कि कौन है 'मैच का बेस्‍ट फील्‍डर', देखें वीडियो

भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड को 12 गेंदें शेष रहते चार विकेट से पटखनी दी। मैच के बाद भारतीय टीम ने मैच के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर को चुना। बेस्‍ट फील्‍डर के लिए मैच के बाद एक समारोह जैसा आयोजन होता है जिसके विजेता के बारे में जानने की बेकरारी पूरी टीम की होती है। विजेता के नाम की घोषणा अलग-अलग तरह से की जाती है।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Mon, 23 Oct 2023 02:07 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम ने फील्‍डर ऑफ द मैच का जमकर जश्‍न मनाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के चेंजिंग रूम में इन दिनों एक बेहद मस्‍तीभरी गतिविधि का आयोजन होता है, जिसने सभी खिलाड़‍ियों में बेहद उत्‍साह भर रखा है। मैच के बाद इस एक्टिविटी का आयोजन होता है और विजेता को पूरी टीम बधाई देती है।

यह गतिविधि है मैच के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर की। भारतीय टीम प्रत्‍येक मैच के बाद सर्वश्रेष्‍ठ फील्डिंग या कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी को मेडल देकर सम्‍मानित करती है। विजेता की घोषणा करने के लिए नए-नए तरीके अपनाए जाते हैं।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मैच के दौरान सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर की घोषणा करने का एकदम अनोखा तरीका अपनाया गया। बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें नजर आया कि मैच के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर के नाम की घोषणा स्‍पाइडर कैम के जरिये की गई।

यह भी पढ़ें: जड्डू यह क्या किया! Jadeja ने टपकाया गोदी में आया हुआ आसान कैच, NZ के सबसे खूंखार बैटर को दिया जीवनदान- VIDEO

कौन चुनता है विजेता?

मैच के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर का चयन भारतीय टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप करते हैं। पूरे मैच में फील्डिंग में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को इस सम्‍मान से नवाजा जाता है। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच का सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर श्रेयस अय्यर को चुना गया। अय्यर ने मोहम्‍मद सिराज की गेंद पर डेवोन कॉनवे का दाएं ओर डाइव लगाकर शानदार कैच लपका था।

Our "Spidey sense" says this time we've taken it to new "heights" 🔝

Presenting the much awaited Dressing room Medal ceremony from Dharamshala 🏔️ - By @28anand#TeamIndia | #CWC23 | #MenInBlue | #INDvNZ— BCCI (@BCCI) October 23, 2023

टी दिलीप ने जमाया माहौल

मैच के बाद फील्डिंग कोच टी दिलीप ने श्रेयस अय्यर और मोहम्‍मद सिराज की जमकर तारीफ की। इसके अलावा दिलीप ने विराट कोहली की भी सराहना की। इसके बाद दिलीप ने इशारा करके बताया कि स्‍पाइडर-कैम के जर‍िये विजेका की घोषणा होगी। पूरी टीम बाहर दौड़कर गई और विजेता की पुष्टि होने के बाद श्रेयस अय्यर को बधाई दी।

वर्ल्‍ड कप 2023 से संबंधित कवरेज पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारत बना नंबर-1

भारतीय टीम की फील्डिंग न्‍यूजीलैंड के खिलाफ ज्‍यादा बेहतर नहीं रही। रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने काफी आसान कैच टपकाए थे। हालांकि, भारतीय टीम ने अपने गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी के दम पर मैच जीता। भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड को मात देने के बाद वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान हासिल किया।