Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: पंत और बुमराह की होगी छुट्टी, इन खिलाड़ियों को मिलेगा टी20 सीरीज में मौका! यहां देखिए पूरी टीम

भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और इसे लेकर बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी कभी भी टीम का एलान कर सकती है। इस सीरीज के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है और युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। जिम्बाब्वे दौरे पर जलवा दिखाने वाले खिलाड़ी इस सीरीज में चुने जा सकते हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 28 Sep 2024 02:26 PM (IST)
Hero Image
जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को मिल सकता है आराम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच इस समय दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। इसके बाद भारत को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। इस सीरीज के लिए टीम का एलान कुछ ही दिनों में हो सकता है। भारत को फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है जिसे ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश के खिलाफ कुछ खिलाड़ियों को अगर सेलेक्टर्स आराम दे सकते हैं।

भारत को 16 अक्तूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। आईसीसी टेस्ट चैंपियंशिप के लिहाज से ये सीरीज भारत के लिए काफी अहम है। इसलिए सेलेक्टर्स चाहेंगे कि मु्ख्य खिलाड़ी पूरी तरह से फिट रहें।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: विकेट के लिए तरस रहे थे अश्विन, पंत की बात मानते ही मिल गई सफलता, देखें Video

पंत, बुमराह को मिल सकता है आराम

टेस्ट सीरीज को देखते हुए अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली सीनियर सेलेक्शन कमेटी विकेटकीपर ऋषभ पंत को आराम दे सकते हैं। उनकी जगह संजू सैमसन को चुना जा सकता है। वहीं दूसरे विकेटकीपर के तौर पर जितेश शर्मा टीम में जगह बना सकते हैं। ईशान किशन को ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम में चुना गया है इसलिए वह इस रेस में नहीं है। पंत को इस सीजन 10 टेस्ट मैच खेलने है जिसे देखते हुए उनका वर्कलोड मैनज करने पर मैनेजमेंट ध्यान दे रहा है।

सेलेक्टर्स टी20 सीरीज में बुमराह को भी आराम दे सकते हैं। टेस्ट सीरीजों को देखते हुए बुमराह का पूरी तरह से फिट होना भी जरूरी है। इसे देखते हुए उन्हें भी आराम दिया जा सकता है। मोहम्मद सिराज को भी आराम मिल सकता है। इन दोनों की जगह हर्षित राणा और आवेश खान टीम में आ सकते हैं।

अभिषेक शर्मा की होगी वापसी

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल को भी आराम मिल सकता है। इन दोनों की जगह जिम्बाब्वे दौरे पर कप्तानी करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ और इसी दौरे पर अपने बल्ले से तूफान खड़ा करने वाले अभिषेक शर्मा को दोबारा मौका मिल सकता है।

बांग्लादेश सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रियान पराग, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर, हर्षित राणा, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: बारिश ने कारण समय पर शुरू नहीं हुआ दूसरे दिन का खेल, मैदान पर कवर्स मौजूद, टीमें होटल लौटीं