Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: टीम सेलेक्शन में दिखा 'गंभीर इंपैक्ट', कोच के खास खिलाड़ियों के लिए खुल गए टीम इंडिया के दरवाजे

बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। बीसीसीआई की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने 15 खिलाड़ियों को चुना है। इसमें टीम इंडिया के हेड को गौतम गंभीर के खास खिलाड़ी भी शामिल हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर रहे गंभीर ने दोनों टीमों से अपने खास एक-एक खिलाड़ी को चुना है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 29 Sep 2024 10:12 AM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर के खास खिलाड़ी की टीम इंडिया में हुई एंट्री

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने शनिवार रात 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया। इस टीम चयन को देखा जाए तो हेड कोच गौतम गंभीर का इम्पैक्ट साफ नजर आ रहे है क्योंकि उनके कुछ खास खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है।

गंभीर आईपीएल में दो टीमों के लिए मेंटर का काम कर चुके हैं। वह लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ दो साल रहे। इसके बाद वह पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स में मेंटर के तौर पर लौटे और टीम को खिताब दिलाया। इन दोनों टीमों के एक-एक खिलाड़ी को टीम में जगह मिली है, जिनकी उम्मीद नहीं की जा रही थी।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN T20 Squad: बदकिस्‍मती ने नहीं छोड़ा साथ! T20I स्‍क्‍वाड में जगह पाने के हकदार थे ये 5 स्‍टार खिलाड़ी

केकेआर के मिस्ट्री स्पिनर की वापसी

टीम में जिस नाम ने सबसे ज्यादा हैरान किया वो है वरुण चक्रवर्ती। टी20 वर्ल्ड कप-2021 में टीम का हिस्सा रहे वरुण लंबे समय से आईपीएल में कोलकाता के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने गंभीर की कप्तानी में ही अपना आईपीएल डेब्यू किया था। आईपीएल में दमदार खेल के दम पर ही उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिली थी। हालांकि, इससे पहले वह श्रीलंका दौरे पर अपना टी20 डेब्यू कर चुके थे। भारत के लिए अभी तक खेले छह मैचों में वरुण ने दो ही विकेट लिए हैं।

वह कहीं से कहीं तक टीम इंडिया में आने की रेस में नहीं दिख रहे थे, लेकिन उनका नाम टीम में है। गंभीर, वरुण को काफी पसंद करते हैं और उन पर भरोसा भी करते हैं। शायद यही वजह है कि वरुण तीन साल बाद अचानक से टीम इंडिया में वापसी करने में सफल रहे।

मयंक यादव को मिला मौका

गंभीर जब लखनऊ के मेंटर थे तब उन्होंने मयंक यादव को निखारा था। मयंक ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था। वह बीच सीजन में चोटिल हो गए थे, लेकिन अब वह ठीक हैं। मयंक को भी गंभीर का खास माना जाता है। कोच, तूफानी गेंदबाज को काफी पसंद करते हैं। मयंक पहली बार टीम इंडिया में आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN T20I: कौन हैं 'राजधानी एक्‍सप्रेस' के नाम से पहचाने जाने वाले मयंक यादव? पिता की सलाह ने कैसे बदला जीवन