Move to Jagran APP

IND vs ENG: अगले मिशन की ओर बढ़ी भारतीय टीम, अंग्रेजों को पीटकर सेमीफाइनल में बुकिंग कंफर्म करना चाहेगी 'रोहित ब्रिगेड'

विश्व कप में अब तक अजेय चल रही भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के विरुद्ध धर्मशाला में खेले गए मैच के बाद दो दिन का आराम मिला था। टीम के खिलाड़ी अब छुट्टी समाप्त कर अपने अगले मिशन की ओर बढ़ गए हैं। भारत का सामना रविवार को यहां अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में गत चैंपियन इंग्लैंड से होना है। भारत जीतकर सेमीफाइनल में जगह लगभग तय कर लेगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Thu, 26 Oct 2023 08:46 AM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2023 08:46 AM (IST)
भारतीय टीम लखनऊ पहुंच गई है और गुरुवार से अभ्‍यास करेगी

जागरण संवाददाता, लखनऊ। विश्व कप में अब तक अजेय चल रही भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के विरुद्ध धर्मशाला में खेले गए मैच के बाद दो दिन का आराम मिला था। टीम के खिलाड़ी अब छुट्टी समाप्त कर अपने अगले मिशन की ओर बढ़ गए हैं।

भारत का सामना रविवार को यहां अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में गत चैंपियन इंग्लैंड से होना है जिसके लिए टीम बुधवार देर शाम लखनऊ पहुंच गई है। इंग्लैंड टीम शुक्रवार को यहां पहुंचेगी। रोहित की सेना एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने टूर्नामेंट में अपने सभी पांच मैच जीते हैं। एक और जीत से उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा।

भारतीय टीम का हाल

दूसरी ओर, अंग्रेज टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पांच मैचों में से उसे चार में हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को अब कुल चार मैच खेलने हैं। 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंग्लैंड से, दो नवंबर को श्रीलंका से और इसके बाद रोहित की टीम पांच नवंबर को कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। इसके अलावा भारत का आखिरी लीग मुकाबला 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के विरुद्ध बेंगलुरु में होगा।

अंक तालिका में टीम इंडिया शीर्ष पर मौजूद है, लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे इनमें से दो मैच जीतना होगा। हालांकि, मेजबानों का नेट रन रेट भी शानदार है।

अंग्रेजों से बदला लेगी रोहित की सेना

इंग्लैंड के विरुद्ध अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम में मोहम्मद शमी के शामिल होने से तेज गेंदबाजी आक्रमण को बल मिला है। शमी का विश्व कप में शानदार रिकार्ड है। 2019 विश्व कप में इंग्लैंड के विरुद्ध अहम मैच में शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी और पांच विकेट झटके थे, लेकिन इसके बावजूद टीम को हार झेलनी पड़ी।

इस मैच में जानी बेयरेस्टो ने शतकीय पारी खेली थी, जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 338 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। बड़े लक्ष्य के जवाब में उतरे भारत ने भी बढि़या शुरुआत की। रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा, लेकिन इसके बाद भी भारतीय टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी थी।

अगर इस विश्व कप की बात करें तो मौजूदा समय में टीम का प्रत्येक खिलाड़ी अच्छी फार्म में है। बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक हर विभाग में रोहित की सेना ने प्रभावित किया है। ऐसे में उसके पास इंग्लैंड से हार का बदला लेना का सुनहरा अवसर है।

आज से तैयारी में जुटेगी भारतीय टीम

इंग्लैंड से मुकाबले के लिए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम गुरुवार से इकाना स्टेडियम के बी ग्राउंड में तैयारी शुरू करेगी। यह पहला अवसर है जब भारतीय क्रिकेट टीम चार दिनों तक लखनऊ में रहेगी। पहले दिन टीम का अभ्यास सत्र शाम छह से नौ बजे तक रहेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.