Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले चेन्‍नई में एकजुट हुई 'रोहित ब्रिगेड', नए कोच की निगरानी में चेन्‍नई में किया जोरदार अभ्‍यास

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए टीम इंडिया गुरुवार रात को ही चेन्‍नई पहुंच गई थी। शुक्रवार को रोहित शर्मा एंड कंपनी ने जमकर अभ्‍यास किया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अभ्‍यास की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। भारतीय स्‍क्वॉड में शामिल कुछ प्‍लेयर्स दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में भी खेलते नजर आए थे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 13 Sep 2024 05:09 PM (IST)
Hero Image
तैयारी में जुटी भारतीय टीम। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए टीम इंडिया गुरुवार रात को ही चेन्‍नई पहुंच गई थी। शुक्रवार को रोहित शर्मा एंड कंपनी ने जमकर अभ्‍यास किया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अभ्‍यास की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। इन तस्‍वीरों में देखा जा सकता है कि भारतीय प्‍लेयर बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

नए कोच मोर्नी मोर्कल टीम से जुड़े

बीसीसीआई द्वारा शेयर तस्‍वीरों में भारतीय हेड कोच गौतम गंभीर, गेंदबाजी कोच मोर्नी मोर्कल, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल और कप्‍तान रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी नजर आ रहे हैं।

अभ्‍यास से पहले कोच और कप्‍तान ने पूरी टीम से बात की। भारतीय टीम लंबे समय बाद टेस्‍ट मैच खेलने उतर रही है। टीम इंडिया ने इस साल की शुरुआत में इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेली थी। 5 मैचों की इस सीरीज को भारत ने 4-1 से अपने नाम किया था।

चेन्‍नई में लगा है कैंप

  • भारतीय स्‍क्वॉड में शामिल कुछ प्‍लेयर्स दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में भी खेलते नजर आए थे।
  • वहीं रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन समेत कुछ सीनियर प्‍लेयर्स ने घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेला था।
  • भारतीय प्‍लेयर्स की तैयारी के लिए चेन्‍नई में कैंप लगाया गया है। इस दौरान सभी खिलाड़ी लाल बॉल से अभ्‍यास करते नजर आएंगे।
  • विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-25 के लिहाज से भी यह सीरीज काफी अहम है। ऐसे में दोनों ही टीमों की कोशिश इस सीरीज को अपने नाम करने पर होगी।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Test: भारतीय टीम कहीं अपने ही घर में न हो जाए उलटफेर का शिकार, 3 कारणों से रोहित शर्मा के फूलने लगे हाथ-पैर

बांग्‍लादेश ने भारत को नहीं हराया

  • टेस्‍ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा। पहला टेस्‍ट मैच 19 से 23 सितंबर के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा।
  • सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से 1 अक्‍टूबर के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में खेला जाएगा।
  • भारत ने बांग्‍लादेश को अब तक टेस्‍ट मैच में नहीं हराया है।
  • दोनों टीमों के बीच अब तक 13 टेस्‍ट खेले गए हैं।
  • इस दौरान भारतीय टीम ने 11 मैच जीते हैं और 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: भारतीय गेंदबाजों से नहीं गेंद से डरे बांग्‍लादेशी प्‍लेयर, जानें किस बॉल से खेला जाएगा भारत-बांग्‍लादेश टेस्‍ट