Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 WORLD CUP 2024: सुपर 8 में 'पुराने दुश्‍मन' से भिड़ेगी टीम इंडिया, 'छुपे रुस्‍तम' से भी होगा मुकाबला

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में 20 टीमों ने हिस्‍सा लिया। इन टीमों को 5-5 के 4 ग्रुप में बांटा गया था। सभी ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर 8 में जगह बनाएंगी। इन 8 टीमों को भी 4-4 के 2 ग्रुप में बांटा जाएगा। सभी टीमें अपने ग्रुप की अन्‍य 3 टीमों से मुकाबला करेंगी। ऐसे में भारतीय टीम भी सुपर 8 में अपने ग्रुप की अन्‍य 3 टीमों से टकराएगी।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 15 Jun 2024 10:05 PM (IST)
Hero Image
ग्रुप ए में 7 अंकों के साथ टॉप पर रही भारतीय टीम। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अपने ग्रुप स्‍टेज के सभी 4 मैच खेल लिए हैं। इस दौरान टीम इंडिया को एक भी मैच में हार का मुंह नहीं देखना पड़ा। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने पहले 3 मैच जीतकर हैट्रिक लगाई और कनाडा के खिलाफ आखिरी मुकाबला रद्द हो गया।

ऐसे में दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला। ग्रुप ए में मौजूद भारतीय टीम 7 अंकों के साथ टॉप पर रही। लगातार 3 जीत के साथ ही मैन इन ब्‍लू सुपर 8 में पहुंच गई थी। ऐसे में अब टूर्नामेंट के अगले दौरान में रोहित शर्मा की सेना का सामना किन टीमों से होगा आइए जानते हैं।

सुपर 8 में 3 टीमों से टक्‍कर

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में 20 टीमों ने हिस्‍सा लिया। इन टीमों को 5-5 के 4 ग्रुप में बांटा गया था। सभी ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर 8 में जगह बनाएंगी। इन 8 टीमों को भी 4-4 के 2 ग्रुप में बांटा जाएगा। सभी टीमें अपने ग्रुप की अन्‍य 3 टीमों से मुकाबला करेंगी।

ऐसे में भारतीय टीम भी सुपर 8 में अपने ग्रुप की अन्‍य 3 टीमों से टकराएगी। ये टीमें अफगानिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया हैं। साथ ही एक टीम का अभी निर्णय नहीं हुआ है। ग्रुप डी में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम सुपर 8 में भारत से भिड़ेगी। ग्रुप डी से बांग्‍लादेश या फिर नीदरलैंड्स दूसरे स्‍थान पर रहेगी।

ये भी पढ़ें: IND vs USA: ICC की एक गलती से मैच रद्द, बारिश ने फेरा भारत के अरमानों पर पानी, सुपर-8 से पहले टीम इंडिया ने खोया बड़ा मौका

20 जून को अफगानिस्‍तान से टक्‍कर

सुपर 8 में भारतीय टीम 20 जून को अफगानिस्‍तान से टकराएगी। यह मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। अपने दूसरे मैच में टीम इंडिया का सामना बांग्‍लादेश या फिर नीदरलैंड से होगा। यह मैच 22 जून को एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। सुपर 8 के अपने आखिरी मैच में मैन इन ब्‍लू की टक्‍कर पुरानी दुश्‍मन ऑस्‍ट्रेलिया से होगी। यह मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 24 जून को खेला जाएगा।

सुपर 8 में भारतीय टीम को शेड्यूल

20 जून: बनाम अफगानिस्‍तान, बारबाडोस

22 जून: बनाम बांग्‍लादेश / नीदरलैंड्स, एंटीगुआ

24 जून: ऑस्‍ट्रेलिया, लूसिया

ये भी पढ़ें: इस पाकिस्‍तानी खिलाड़ी के आगे फीके हैं विराट कोहली, अर्शदीप का मजाक बनाने वाले प्‍लेयर ने कह दी बड़ी बात