Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Games: हरमनप्रीत के बगैर अभियान शुरू करेगी महिला क्रिकेट टीम, क्वार्टर फाइनल में मलेशिया से होगी भिड़ंत

भारतीय टीम अपनी नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर के बिना उतरेगी। क्योंकि आईसीसी ने बांग्लादेश दौरे पर व्यवहार के चलते उन्हें दो मैचों के लिए निलंबित किया है। हरमनप्रीत की अनुपस्थिति में स्मृति मंधाना टीम की अगुआई करेंगी। मलेशिया ने शुरुआती मुकाबले में हांगकांग को 22 रन से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई थी। भारतीय टीम में कई स्टार खिलाड़ी शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 20 Sep 2023 11:53 PM (IST)
Hero Image
एशियन गेम्स में होगा भारत का मलेशिया से मुकाबला।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम हांगझू एशियन गेम्स में अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार को मलेशिया के विरुद्ध क्वार्टर फाइनल मुकाबले से करेगी। महिला क्रिकेट टीम पहली बार एशियन गेम्स में उतरेगी।

इस मुकाबले में भारतीय टीम अपनी नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर के बिना उतरेगी। क्योंकि आईसीसी ने बांग्लादेश दौरे पर व्यवहार के चलते उन्हें दो मैचों के लिए निलंबित किया है। हरमनप्रीत की अनुपस्थिति में स्मृति मंधाना टीम की अगुआई करेंगी।

मलेशिया ने हांगकांग को दी है पटखनी

मलेशिया ने शुरुआती मुकाबले में हांगकांग को 22 रन से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई थी। मलेशिया के विरुद्ध भारतीय टीम को जीत दर्ज करने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी, लेकिन उसकी असली परीक्षा सेमीफाइनल में होगी। जहां उसका सामना बांग्लादेश से हो सकता है।

टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी शामिल

भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें काफी मजबूत हैं। 23.7 वर्ष की औसत आयु के साथ भारत के पास खिलाडि़यों का एक युवा समूह है, जो पोडियम पर शीर्ष पर पहुंचने के लिए इच्छुक होगा। शेफाली वर्मा, रिचा घोष और तितास साधु के रूप में अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के तीन सदस्य हैं।

वहीं, कनिका आहूजा और मिन्नू मणि के रूप में, उनके पास कुछ रोमांचक संभावनाएं हैं। टीम इंडिया को जेमिमा रोड्रिग्स के अनुभव का भी फायदा मिलेगा। एशियाई विरोधियों के विरुद्ध उनका हालिया रिकार्ड काफी अच्छा है।