Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

INDW vs AUSW: हरमनप्रीत कौर और एलिसा हीली के बीच हुई नोकझोंक, अंपायर ने भारत की अपील ठुकराई

मैच के तीसरे दिन हरमनप्रीत कौर एलिसा हीली आमने-सामने हो गईं। यह घटना ऑस्ट्रेलियाई पारी के 80वें ओवर में घटी जब हीली 28 रन पर बल्लेबाजी कर रही थीं। हरमनप्रीत कौर अपने स्पेल का दूसरा ओवर करने आई थीं। कौर की फुल लेंद की गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हीली ने आगे निकलकर डिफेंसिव शॉट खेला। हरमनप्रीत कौर ने फील्ड में बाधा पहुंचाने की अपील की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 23 Dec 2023 09:12 PM (IST)
Hero Image
हरमनप्रीत कौर और एलिसा हीली के बीच हुई नोकझोंक। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वानखेड़े में एकमात्र टेस्ट मैच का आयोजन किया गया है। मैच के तीसर दिन कप्तान हरमनप्रीत कौर और एलिसा हीली के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली। बता दें कि भारतीय महिला टीम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर पहली जीत की तलाश में हैं।

मैच के तीसरे दिन हरमनप्रीत कौर एलिसा हीली आमने-सामने हो गईं। यह घटना ऑस्ट्रेलियाई पारी के 80वें ओवर में घटी, जब हीली 28 रन पर बल्लेबाजी कर रही थीं। हरमनप्रीत कौर अपने स्पेल का दूसरा ओवर करने आई थीं। कौर की फुल लेंद की गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हीली ने आगे निकलकर डिफेंसिव शॉट खेला। हरमनप्रीत कौर ने गेंद उठाई और सीधे हीली की ओर थ्रो किया।

एलिसा हीली को नहीं दिया आउट

गेंद एलिसा हीली के बल्ले से लगकर स्लिप खड़े फील्डर के बगल से निकल गई और ऑस्ट्रेलिया को ओवर थ्रो के रूप में चार रन मिले। इस दौरान हरमनप्रीत कौर और एलिसा हीली के बीच नोकझोंक देखने को मिली। हरमनप्रीत कौर ने हीली के खिलाफ फील्ड में बाधा पहुंचने की अपील की। अंपायर ने लेग अंपायर से बात कर अपील अस्वीकार कर दिया।

यह भी पढ़ें- INDW vs AUSW: ताहलिया मैक्ग्रा के अर्धशतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में भारत का पलड़ा भारी

हरमनप्रीत कौर ने ही हीली को किया आउट

अंपायर्स का मानना था कि एलिसा हीली ने गेंद को अपने ऊपर लगने से रोक था। इसलिए अंपायर ने माना कि वह फील्ड में बाधा नहीं डाल रही थी। हालांकि, हरमनप्रीत कौर ने हीली को LBW आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। हाल ही में बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ फील्ड में बाधा डालने के लिए आउट दिया गया था, जब उन्होंने गेंद पकड़ने की कोशिश की थी।

यह भी पढ़ें- IND vs SA Test Series: जानें बॉक्सिंग डे टेस्ट इतिहास में Team India का कैसा रहा है प्रदर्शन, अभी तक खेले हैं 16 मुकाबले